mp panchayat chunav: इस तारीख को होगा शिक्षकों के साथ तमाम चुनाव कर्मियों के पंचायत चुनाव का प्रशिक्षण

mp panchayat chunav: 24 मई को होगा शिक्षकों के साथ तमाम चुनाव कर्मियों की पंचायत चुनाव का प्रशिक्षण

mp panchayat chunav

bhopal: एमपी पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण(election training) को लेकर बड़ी खबर है। 24 मई को निर्वाचन कर्मचारियों का प्रशिक्षण(training) होगा जिसमें सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक वर्चुअली प्रशिक्षण आयोजित किया जायेगा।इस बारे में अपर कलेक्टर और उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने नगरीय निकाय एवं पंचायत आम निर्वाचन से संबंधित कर्मियों को नियत तिथि में प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिये उपस्थित रहने के निर्देश दिये हैं।

देखें वीडियो-

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से होगा प्रशिक्षण

मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकाय एवं त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2022 की तैयारियों के संबंध में 24 मई 2022 को प्रातः 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जायेगा।

क्या-क्या होगा प्रशिक्षण में

प्रशिक्षण के दौरान ईव्हीएम की कार्यप्रणाली एवं संचालन की प्रक्रिया, ईव्हीएम की कमीशनिंग एवं सीलिंग की प्रक्रिया, ईव्हीएम का रेण्डमाईजेशन एवं डीएमएम की सीलिंग, मतपेटी के माध्यम से मतदान की प्रक्रिया तथा निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र के संबंध में प्रशिक्षित किया जायेगा। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने नगरीय निकाय एवं पंचायत आम निर्वाचन से संबंधित कर्मियों को नियत तिथि में प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिये उपस्थित रहने के निर्देश दिये हैं।mp panchayat chunav

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password