MP Panchayat Chunav 2022 : चुनाव से पहले रामभक्त हुनमान ने चुन लिया अपना जनप्रतिनिधि

MP Panchayat Chunav 2022 : चुनाव से पहले रामभक्त हुनमान ने चुन लिया अपना जनप्रतिनिधि

MP Panchayat Chunav 2022 : मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव (MP Panchayat Chunav 2022) को लेकर माहौल गर्म बना हुआ है। चुनावी नामांकन जमा होने के बाद से प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने का प्रयास कर रहे है। इसी बीच पंचायत चुनाव (MP Panchayat Chunav 2022) के चुनावी घमासन के बीच एक अजीबो गरीब चुनाव देखने को मिला। यहां चुनाव से पहले ही श्री राम भक्त हुनमान ने अपना जनप्रतिनिधि चुन लिया। राजधानी भोपाल के बाबड़िया जमुनिया डंगरौली में सूझबूझ के साथ एक मिसाल पेश की है।

दरअसल, चुनाव से पहले राजधानी भोपाल के फंदा जनपद पंचायत (MP Panchayat Chunav 2022) के वार्ड क्रमांक 12 में जनपद सदस्य के लिए चुनाव में तीन प्रत्याशी मैदान में थे। जिनमें लाल सिंह गुर्जर, नरेन्द्र मीना और बृजेश मिणा शामिल है। चुनाव के लिए लोगों ने हनुमान मंदिर में एक सभा का आयोजन किया और तीनों प्रत्याशियों की सहमति से पर्ची बनाई गई और एक पर्ची उठाकर जनपद सदस्य चुना गया। पर्ची में बावड़िया कला के लाल सिंह गुर्जर का नाम सामने आया। इसके बाद अन्य दोनों उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया।

इस अनोखे चुनाव (MP Panchayat Chunav 2022) को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि हमारे द्वारा जो निर्णय लिया गया वह आने वाली पीढी के लिए एक उदहारण है। ऐसा करने से गांव के युवा जागरूक होंगे, चुनाव को लेकर लड़ाई झगड़े और पैसा भी खर्चा नहीं होगा। हमारे द्वारा जो मिशाल पेश की गई है उससे केवल लाल सिंह गुर्जर नहीं जीते है बल्कि जीत तीनों की हुई है। ग्रामीणों में तीनों का सम्मान और भरोसा बना रहेगा।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव (MP Panchayat Chunav 2022) की तारीख घोषित हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव ने चुनाव (MP Panchayat Chunav 2022) कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। इस बार मध्य प्रदेश में तीन चरणों में चुनाव (MP Panchayat Chunav 2022) होंगे। इसके साथ ही चुनावी क्षेत्रों में आदर्श आचरण संहिता लागू हो गई है। 52 जिले के 875 जिला पंचायत सदस्य के पद के लिए चुनाव होंगे। इसके अलावा जनपद पंचायत सदस्य 6771, सरपंच, 22921 और पंच के 363 726 पदों के लिए वोट डाले जाएंगे।

मतदान प्रथम चरण 25 जून
मतदान दूसरा चरण 1 जुलाई
मतदान तीसरा चरण 8 जुलाई
मतगणना पहला चरण 28 जून
मतगणना दूसरा चरण 4 जुलाई
मतगणना तीसरा चरण 11 जुलाई
ग्राम पंचायत निर्वाचन का परिणाम 14 जुलाई को
जनपद पंचायत निर्वाचन का परिणाम 14 जुलाई को
जिला पंचायत सदस्य का परिणाम
15 जुलाई को15 जुलाई को चुनाव परिणाम घोषणा के साथ आचार संहिता समाप्त हो जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password