MP Panchayat Chunav 2022 LIVE : पहले चरण की वोटिंग शुरू, 52 जिलों की 115 पंचायत में मतदान

MP Panchayat Chunav 2022 LIVE : पहले चरण की वोटिंग शुरू, 52 जिलों की 115 पंचायत में मतदान

मध्यप्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव (MP Panchayat Chunav 2022) के पहले चरण का मतदान आत से शुरू हो गया है। आज 25 जून को प्रदेश के 52 जिलों की 115 जनपद पंचायत में पहले चरण का मतदान होगा। पहले चरण के दौरान पूरे प्रदेश में जिला पंचायत के 341, जनपद के 2533 सदस्य, सरपंच 8662 और 135914 पंच पदों के लिए मतदान होगा। पहले चरण में 1 करोड़ 49 लाख 23 हजार 165 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। पंचायत चुनाव (MP Panchayat Chunav 2022) के पहले चरण का मतदान सुबह 7ः00 बजे से शुरू हो गया है। जो दोपहर 3ः00 बजे तक चलेगा। आपको बता दे कि लोगों को मतदान करने के लिए घरों से बाहर निकलें इसके लिए जागरुकता अभियान भी चलाया गया है।

पहले चरण में 1,49,23,165 मतदाता डालेंगे वोट
कुल 3,93,78,502 मतदाता लेंगे वोटिंग में हिस्सा
सुबह सात बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान
पहले चरण में 8700 से अधिक ग्राम पंचायतों के लिए चुनाव

पहले चरण में इन पंचायतों पर मतदान (MP Panchayat Chunav 2022)

जिला भोपाल जनपद पंचायत फंदा, बैरसिया, जिला राजगढ़ के ब्यावरा, राजगढ़, जिला रायसेन के सिलवानी, बाड़ी, सीहोर के सीहोर, जिला विदिशा के बासोदा, विदिशा, जिला इंदौर के इंदौर, डॉ. अम्बेडकर नगर (महू), सावेर, देपालपुर, जिला खरगोन के भगवानपुरा, झिरन्या, सेगांव, जिला खण्डवा के खण्डवा, हरसूद, बलड़ी (किल्लोद), जिला धार के निसरपुर, कुक्षी, बाग, डही, बदनावर, जिला झाबुआ के पेटलावद, थांदला, जिला बुरहानपुर के बुरहानपुर, जिला अलीराजपुर के चंद्रशेखर आजाद नगर (भाबरा), कट्ठिवाड़ा, जिला बड़वानी के सेंधवा, पानसेमल, जिला ग्वालियर के मुरार, भितरवार, घाटीगांव, डबरा, जिला गुना के गुना, बमोरी, जिला शिवपुरी के खनियाधाना, बदरवास, जिला अशोकनगर के अशोकनगर, जिला दतिया के दतिया, जिला जबलपुर के सिहोरा, कुंडम, पनागर, जबलुपर (बरगी), जिला छिंदवाड़ा के छिंदवाड़ा, तामिया, हर्रई, अमरबाड़ा, जिला सिवनी के सिवनी, बरघाट, जिला बालाघाट के बैहर, परसवाड़ा, वारासिवनी, खैरलांजी, जिला मंडला के बिछिया, मवई, नैनपुर, जिला डिण्डौरी के शहपुरा, मेहदवानी और जिला नरसिंहपुर के नरसिंहपुर, गोटेगांव, करेली, चावरपाठा, बाबई चीचली, साईखेड़ जनपद पंचायत की ग्राम पंचायतों में मतदान होगा।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पंचायत चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखी जाएगी। संवेदशील व अति संवेदनशील मतदान केंद्रों के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में 52 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। राज्य निर्वाचन आयुक्त के अनुसार वोटिंग के दौरान गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रथम चरण की मतगणना 28 जून को होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password