MP OBC RESERVATINON: OBC आरक्षण पर सियासत,सरकार पर जमकर बरसे कमलनाथ

BHOPAL: वोट बैंक की राजनीति में आरक्षण ने हमेंशा ही आग में घी का काम किया है।राजधानी भोपाल में हुए ओबीसी सम्मेलन में कमलनाथ ने कहा कि आरक्षण की लड़ाई हमने लड़ी। कांग्रेस के ओबीसी सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने आरक्षण की लड़ाई लड़ी। सरकार विधानसभा में जवाब तक नहीं दे पाई। अब हमारा संगठन पिछड़ा वर्ग कैसे मजबूत होगा इस पर ध्यान देगा। कमलनाथ ने कहा कि छोटी छोटी जातियों पर ध्यान देना होगा। इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी सभी का एक संकल्प ओबीसी को 27% आरक्षण दिलाना है।MP OBC RESERVATINON

जमकर बरसे बीजेपी पर
कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी पुलिस पैसा, प्रशासन का दुरुपयोग कर रही है। 16 से 17 महीने और बचे है। प्रशासन से एक-एक का हिसाब दिया जाएगा। आप चिंता मत कीजिए। कमलनाथ ने खरगोन मामले में ध्यान मोड़ने का प्रयास बीजेपी कर रही है। आने वाले महीनों में बीजेपी यही करेगी कि कैसे जनता का ध्यान हटाया जाए। डायरी लेकर लोगों के बीच जाएं।
जातिगत जनगणना की फिर उठी मांग
कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय सिंह ने कहा कि आरक्षण के नाम पर बीजेपी ने ओबीसी वर्ग से धोखा किया है। हमेशा से बीजेपी आरक्षण विरोधी रही है। कांग्रेस की मांग है कि जातिगत आरक्षण के साथ आर्थिक स्थिति के आधार पर भी आरक्षण का लाभ दिया जाए। प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण का प्रावधान हो। उन्होंने कहा कि ओबीसी वर्ग की आर्मी में भी रेजीमेंट बनाई जाए।

कहां  थे कमलनाथ

शिवाजी नगर में पीसीसी कार्यालय में कांग्रेस OBC विभाग की बड़ी बैठक चल रही है।इस बैठक में 2023 विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाई जाएगी ।आपको बता दें इस बैठक में विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय सिंह यादव और पीसीसी चीफ कमलनाथ और राजमणि पटेल भी शामिल है। भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित ओबीसी विभाग के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में शामिल हुए।साथ में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और अरूण यादव ,ओबीसी विभाग के प्रदेश अध्यक्ष राजमणि पटेल मौजूद है। बताया जा रहा है कि दिल्ली हाईकमान के निर्देश के बाद सभी नेता एक मंच पर दिखाई दिए। इस ओबीसी विंग की बैठक में अरुण यादव, अजय सिंह, सज्जन सिंह वर्मा, , जीतू पटवारी हुए बैठक में शामिल है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password