Corona Vaccination: वैक्सिनेशन में मप्र नंबर वन, भोपाल की 15 ग्राम पंचायतों में 100 प्रतिश वैक्सिनेशन

Corona Vaccination: वैक्सिनेशन में मप्र नंबर वन, भोपाल की 15 ग्राम पंचायतों में 100 प्रतिश वैक्सिनेशन

भोपाल। प्रदेश में अब कोरोना की रफ्तार थम गई है। वहीं वैक्सिनेशन का महाअभियान भी जोरों-शोरों से चलाया जा रहा है। अब तक प्रदेश में करीब 2 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। साथ ही प्रदेश की कई ग्राम पंचायतों में शत प्रतिशत वैक्सिनेशन हो चुका है। राजधानी भोपाल के अंतर्गत आने वाली 15 ग्राम पंचायतों में भी 100 वैक्सिनेशन हो चुका है। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मात्र 4 दिनों में शत प्रतिशत लोगों को कोरोना का टीका लगा दिया है।

साथ ही 4 दिनों के अंदर 50 से ज्यादा पंचायतों में वैक्सीनेशन पूरा कर लिया जाएगा। इन क्षेत्रों में 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। बता दें कि बीते 21 जून से प्रदेश में वैक्सिनेशन का महाअभियान चलाया जा रहा है। इसी के अंतर्गत अब तक प्रदेश में करीब 2 करोड़ लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। इस अभियान के तहत प्रदेश में रिकॉर्ड वैक्सिनेशन किया गया है।

करीब 2 करोड़ लोगों का वैक्सिनेशन
अब तक प्रदेश में करीब 2 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। इस महाअभियान के तहत राजधानी की सभी आबादी को कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खुद इस अभियान की शुरुआत की थी। प्रदेश के महावैक्सिनेशन के इस अभियान की पीएम नरेंद्र मोदी भी तारीफ कर चुके हैं। साथ ही मप्र देश में वैक्सिनेशन के मामले में अग्रणी बना हुआ है।

प्रदेश के जनप्रतिनिधि से लेकर तमाम आला अधिकारी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरुक कर रहे हैं। कई नेताओं ने तो लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने इनाम तक की घोषणाएं की हैं। मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने भी इसी तरह का ऐलान किया था। साथ ही कई विधानसभाओं के विधायकों ने क्षेत्र में जाकर जनता को वैक्सीन के लिए जागरुक किया है। अब प्रदेश में वैक्सिनेशन के मामले में देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में खड़ा हो गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password