मध्यप्रदेश निकाय चुनाव, कांग्रेस जल्द करेगी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

भोपाल: नगरीय निकाय चुनाव तीन महीने के लिए टल गए है मगर कांग्रेस चुनाव की तैयारियों की नहीं टालने वाली है। बल्कि जल्द से जल्द निकायों के लिए मेयर और अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेगी ताकि प्रत्याशियों को जनसंपर्क का मौका मिले। भोपाल में पीसीसी चीफ कमलनाथ के घर पर नगरीय निकाय के प्रभारी और जिला अध्यक्षों की बैठक में ये फैसला हुआ साथ ही पीसीसी चीफ कमलनाथ ने प्रभारियों को कहा कि नगरीय निकाय चुनाव को छोटा ना समझें। ये चुनाव विधानसभा और लोकसभा चुनावों पर असर डालते है। कमलनाथ ने प्रभारियों से ये भी कहा कि ना तेरा ना मेरा ना देखते हुए जीतने वाले उम्मीदवारों का चयन करें।

इसके साथ ही इस बैठक में पांच प्रस्ताव पारित किए गए जिसमें तय किया गया कि किसान आंदोलन के समर्थन में सभी अपने क्षेत्रों में व्यापक अभियान चलाएं। 5 जनवरी से 15 जनवरी तक पूरे प्रदेश में कांग्रेस आंदोलन करेगी। इसी बैठक में नगरीय निकाय चुनाव जल्द कराए जाने का प्रस्ताव भी पास किया गया। साथ ही कांग्रेस ने तय किया है कि प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर भी प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी। बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर भी कांग्रेस ने आंदोलन का फैसला किया है।

कांग्रेस के 5 प्रस्ताव

1 किसान आंदोलन का समर्थन
2 नगरीय निकाय चुनाव
3 बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था पर आंदोलन
4 बढ़ती महंगाई
5 बढ़ती बेरोजगारी

गौरतलब है कि, मध्य प्रदेश में राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकाय चुनाव mp nagriya nikay chunav postponed 2020 को अगले 3 महीने तक टल दिए है। कोरोना के चलते नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव टला गया है। आदेश जारी करते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने लिखा कि अगले तीन महीनों के लिए नगरीय निकाय चुनाव का टला जा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password