Mp News: प्रदेश में बिजली वितरण कंपनियों के कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार आंदोलन शुरु,यह है मांग

इंदौर। बिजली वितरण क्षेत्र की सरकारी कंपनियों के कर्मचारियों ने वेतन वृद्धि और दीपावली से पहले बोनस भुगतान सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार से प्रदेश में कार्य का बहिष्कार किया।
मध्य प्रदेश यूनाइटेड फोरम फॉर पावर एम्पलाइज एंड इंजीनियर्स (एमपीयूएफपीईई) ने पिछले सप्ताह विरोध का आह्वान किया था। एमपीयूएफपीईई के समन्वयक अभियंता वी के एस परिहार ने बताया, सरकारी बिजली कंपनियों के कर्मचारियों और इंजीनियरों ने अपनी पांच सूत्रीय मांग के लिए अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार आंदोलन शुरु किया है।
यह है मांगे
इन मांगों में बकाया महंगाई भत्ते का 50 प्रतिशत भुगतान, वेतन वृद्धि तथा दीपावली से पहले बोनस भुगतान की मांग शामिल है। एमपीयूएफपीईई पहले ही प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव के साथ बैठकों में अपनी मांग रख चुका है। इन बैठकों में भरोसा दिया गया था, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि एमपीयूएफपीईई शासकीय बिजली कंपनियों के इंजीनियरों और कर्मचारियों के 11 संघों का एक संयुक्त मंच है। परिहार ने कहा कि हमारी अन्य मांगों में संविदा इंजीनियरों और कर्मचारियों को भत्ता तथा आउटसोर्स आधार पर लगे कर्मचारियों को दीपावली के पहले अक्टूबर महीने के वेतन के साथ बोनस का भुगतान तथा वेतन वृद्धि और महंगाई भत्ते का लाभ दिया जाना शामिल है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password