MP News: जिले में पुलिस ने अवैध हथियार बनाने वाली फैक्टरी का किया भंडाफोड़, 12 पिस्तौल की जब्त

खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के एक गांव में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से 12 पिस्तौल सहित 14 अवैध हथियार जब्त किये हैं और उसकी निशानदेही पर अवैध हथियार बनाने की एक फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि 30 अक्टूबर को होने वाले खंडवा लोकसभा उपचुनाव से पहले पुलिस द्वारा चलाये जा रहे जांच अभियान के दौरान खरगोन जिले की गोगावां थाना पुलिस ने सिगनूर-रेटवां मार्ग पर मंगलवार को नाकेबंदी की।

इस दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगे। इनमें से पुलिस ने मोटरसाइकिल चालक सतवंत सिंह को पकड़ लिया, लेकिन मोटरसाइकिल के पीछे बैठा व्यक्ति झाडियों के रास्ते फरार हो गया। उन्होंने कहा कि पकड़े गए आरोपी के पास मोटरसाइकिल पर टंगी थैली से 10 आधुनिक पिस्तौल, दो देशी कट्टे और दो निर्माणधीन पिस्तौल सहित कुल 14 अवैध हथियार जब्त हुए।

अवैध फैक्टरी का पर्दाफाश
पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने सिगनूर गांव के एकान्त और जंगल क्षेत्र में हथियार बनाने की एक अवैध फैक्टरी का भी पर्दाफाश किया। उन्होंने कहा कि इस फैक्टरी में पुलिस को बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बनाने के उपकरण और सामग्री बरामद हुई। जिन्हें जब्त कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस अब फरार आरोपी विजय सिंह की तलाश कर रही है। अवैध हथियार सहित फैक्टरी से जब्त की गई सामग्री की कीमत 1.86 लाख रूपये आंकी गई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सशस्त्र अधिनियम धारा-25 ए के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है और फरार आरोपी को पकड़ने के साथ ही इनके नेटवर्क की जानकारी की विवेचना कर रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password