MP News: सरकारी अफसरों ने मात्र 500 रूपए में की शादी, बिना बैंड-बाजा और बारत के इस तरह निभाई रस्में



MP News: सरकारी अफसरों ने मात्र 500 रूपए में की शादी, बिना बैंड-बाजा और बारत के इस तरह निभाई रस्में

भोपाल। आपने अक्सर सरकारी अफसरों की शादी में चमक-धमक और खर्चीले इंतजाम तो देखें ही होगे लेकिन प्रदेश के धार से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां दो सरकारी अफसरों ने अपनी शादी मात्र 500 रूपए के खर्च में कर ली। दरअसल सोमवार को धार जिले में सिटी मजिस्ट्रेट और सेना के मेजर ने कोर्ट में शादी की वहीं यह शादी बेहद सादगी से रचाई गई। इस शादी में ना तो कोई बैंड – बाजा था ना ही बारात। शादी में केवल मिठाई और फूल-माला के 500 रूपए ही खर्च हुए। इस शादी में ज्यादा लोग भी शामिल नहीं हुए। शादी के दौरान यहां दूल्हा-दुल्हन के परिजन और स्टाफ के कुछ कर्मचारी ही मौजूद थे।

दो साल से टल रही थी शादी
राजधानी भोपाल में रहने वाली सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी की शादी दो साल पहले मेजर अनिकेत चतुर्वेदी के साथ तय हुई थी अनिकेत भोपाल का ही रहने वाले हैं। वह सेना में मेजर के पद पर है,वर्तमान में वह लद्दाख में तैनात हैं। पिछले दो सालों से कोरोना के चलते उनकी शादी टल रही थी। वहीं कोरोना का कहर थमने पर दोनों अफसरों ने कोर्ट परिसर में शादी रचाने का फैसला लिया। सोमवार को दोनों अफसरों ने सादगी से बिना शोर शराबे के धार कोर्ट में शादी का रजिस्ट्रेशन कराया और शादी रचाई। वहीं इस शादी में मात्र 500 रूपए का ही खर्चा हुआ है।

सामज को दिया संदेश
शिवांगी जोशी का कहना है कि पिछले दो सालों से हम कोरोना की मार झेल रहे हैं और कोरोना काल में यह शादी समाज के लिए एक संदेश है। कोरोना संक्रमण कम जरूर हुआ लेकिन इसका खतरा अभी भी है। उन्होंने कहा कि इस शादी का मुख्य मकसद समाज को संदेश देना था कि शादियों में फिजूलखर्च न करें। उन्होंने बताया कि शादियों में ज्यादा पैसे खर्च करने से पैसों का दुरुपयोग भी होता है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password