MP News: पूर्व विधायकों ने खाली नहीं किए आवास

MP News: पूर्व विधायकों ने खाली नहीं किए आवास, गेस्ट हाउस में ठहराए जाएंगे नए विधायक

mp-news
Share This

MP News: सरकार बनने के बाद भी कई पूर्व विधायकों ने सरकारी आवास खाली नहीं किए हैं। इसकी वजह से विधानसभा सचिवालय नए विधायकों को घर उपलब्ध नहीं करा पा रहा है। ऐसी ही स्थिति मंत्रियों के साथ भी है। पहले के मंत्रियों के आवास खाली न करने के कारण अब तक मंत्रियों को आवास उपलब्ध नहीं हुए हैं।

एक महीने का मांगसमय

दूसरी ओर 9 और 10 जनवरी को विधायकों का प्रबोधन कार्यक्रम विधानसभा के मानसरोवर सभागार में होने वाला है। विधायकों को रुकने के लिए सचिवालय ने एक बार फिर लोक निर्माण के साथ-साथ अन्य विभागों से गेस्ट हाउस आरक्षित करने के लिए कहा है।

विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों ने जानकारी दी कि अभी 45 पूर्व विधायकों ने आवास खाली नहीं किए हैं। कुछ विधायकों ने तो एक महीने का समय मांग लिया है।

69 नए विधायकों को भी समस्या  

इस वजह से नए विधायकों को आवास नहीं मिल पा रहे हैं। 69 विधायक ऐसे हैं जो पहली बार चुने गए हैं। समस्या इनके साथ ज्यादा है।

इसके अलावा 12 मंत्री चुनाव हार गए थे लेकिन इन्होंने भी आवास खाली नहीं किए हैं। कुछ मंत्रियों ने भरोसा दिलाया है कि एक-दो सप्ताह में आवास खाली कर देंगे।

विधानसभा सचिवालय ने किया अनुरोध

कुछ मंत्री विधायक गेस्ट हाउस में पूर्व आवंटित आवास में रह रहे हैं। विधानसभा सचिवालय ने पूर्व विधायकों से अनुरोध किया है कि वे नए सदस्यों के लिए आवास खाली कर दें ताकि आवंटन की प्रक्रिया सफल हो।

वहीं दूसरी ओर विधायकों को ठहराने के लिए ऑप्शन के तौर पर लोक निर्माण, जल संसाधन के साथ अन्य विभागों को अगले सप्ताह गेस्ट हाउस आरक्षित रखने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें: 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password