MP News: मवेशी चराने गए युवक की हिंशक जानवर के हमले से मौत, ग्रामीणों ने जताया विरोध

शहडोल, अजय नामदेव। शहडोल जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर गोहपारू वन परिक्षेत्र मे मवेशी चराने गए ग्रामीण की एक हिंशक जानवर के हमले में मौत का मामला सामने आया है। घटना स्थल पर बाघ के पद चिन्ह मीले है । जिससे बाघ के हमले से युवक की मौत की आशंका जताई जा रही है। जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में लगातार बाघ का मूवमेंट बना हुआ है। वहीं इस घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर उतरकर विरोध भी जताया है।

युवक की हुई मौत
गोहपारू वन परिक्षेत्र अंतर्गत रोहनिया के जंगल मे गाय चराने गए ग्रामीण युवक सुनील यादव पर बाघ ने हमला कर दिया, इस हमले में युवक की जंगल मे ही मौत हो गई। जब युवक शाम तक घर वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने मामले की जानकारी वन विभाग और पुलिस को दी, युवक की तलाश में वन विभाग और पुलिस अमला जंगल पहुंचा जहां युवक का छत विक्षत शव पड़ा था। वहीं मौके पर बाघ के पैर के निशान भी थे, जिससे यह आशंका जताई जा रही है कि बाघ के हमले से युवक की जान चली गई।

ग्रामीणों ने जताया विरोध
इस घटना के बाद से मृतक के परिजन सहित ग्रामीणों सड़क पर उतरकर घण्टो विरोध करते रहे। ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग की लापरवाही के चलते युवक बाघ का निवाला बन गया है। वहीं घंटो से चले विरोध के बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग और पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाइश दी, जिसके बाद मामला शांत हुआ।

चार लाख की मदद राशि
इस पूरे मामले में डीएफओ साउथ गौरव चौधरी का कहना है कि जंगली हिंशक जानवर के हमले में युवक की मौत हो गई है। घटना स्थल पर बाघ के पद चिन्ह मील है जिससे ये आशंका जाहिर की जा रही है कि बाघ के हमले में युवक की मौत हुई होगी, पिछले कुछ दिनों से इसी क्षेत्र में बाघ का मिवमेंट भी रहा है। युवक सुनील यादव की मौत पर विभाग द्वारा चार लाख की राशि दी गई एवं 5000 अनुग्रह राशि भी प्रदान की गई है ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password