MP News: प्रदेश में 15 दिन में 1852 लोग हुए गायब, भोपाल से 111 लापता, ऑपरेशन मुस्कान के तहत मिले सिर्फ 211 लोग

भोपाल: मध्य प्रदेश में नए साल के सिर्फ 15 दिन में करीब 1852 लोग लापता हो चुके हैं। गुमशुदा लोगों की तलाश के लिए प्रदेश की शिवराज सरकार ऑपरेशन मुस्कान (Operation Muskan) चला रही है। इसके तहत अबतक 211 लोग मिल चुके हैं, जबकि 1661 लोग अभी भी लापता है। इन गुमशुदा लोगों (Missing people) की तलाश जारी है।

प्रदेश की राजधानी भोपाल में 15 दिन में 111 लोग लापता हुए हैं। इनमें से अब तक सिर्फ 35 लोगों को ही ढूंढा जा सका है, इनमें 29 लड़कियां हैं। प्रदेश सरकार ने महिलाओं और लड़कियों की गुम होती संख्या को बढ़ते देख चिंता जाहिर की है।

गुमशुदा लोगों की तलाश के लिए प्रदेश सरकार ऑपरेशन मुस्कान चला रही है। प्रदेश से गुम हुए लोगों की तलाश के लिए विशेष टीम बनाकर ऑपरेशन मुस्कान को चलाया जा रहा है। यह टीम सिर्फ गुमशुदा लोगों की तलाश कर रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घर से लापता लोगों में लड़के और लड़कियों की अधिक संख्या में शामिल है, जो कि अपनी मर्जी से घर से गायब हुए हैं। ऐसे लोगों के मिलने पर पुलिस उनकी काउंसलिंग कर उनके माता-पिता को सौंप देती है। गुम लोगों की जल्द से जल्द तलाश की जा सके इसके लिए तकनीकी सहायता भी ली जा रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password