MP Nagriya Nikay Chunav : BJP ने जारी की चुनाव प्रभारियों की लिस्ट, जल्द हो सकता है तारीखों का ऐलान,देखें लिस्ट

भोपाल। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव MP Nagriya Nikay Chunav की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन उसके पहले ही बीजेपी BJP released list of election in-charges ने अपने चुनाव प्रभारियों की लिस्ट घोषित कर दी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने नगरीय निकाय जिला चुनाव प्रभारी एवं नगर निगम चुनाव प्रभारी की लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष द्वारा जारी इस लिस्ट में भोपाल नगर के लिए कृष्ण मोहन सोनी और भोपाल ग्रामीण के लिए प्रमोद तोमर को प्रभारी बनाया गया है।

इनको मिली जिम्मेदारी
वीडी शर्मा ने जिला और नगर निगम चुनाव प्रभारियों के नामों की एक लिस्ट जारी की है। लिस्ट के मुताबिक कृष्ण मोहन सोनी भोपाल नगर निगम के प्रभारी नियुक्त किये गये,शंकर लालवानी इंदौर नगर निगम के प्रभारी नियुक्त,अनूप सिंह भदौरिया मुरैना नगर निगम के प्रभारी नियुक्त किये गये,गजेंद्र सिंह जादौन ग्वालियर नगर निगम के प्रभारी नियुक्त,अमित श्रीवास्तव उज्जैन नगर निगम के प्रभारी नियुक्त दिनेश पालीवाल खंडवा नगर निगम के प्रभारी नियुक्त हुए हैं तो वही हरिशंकर गर्ग कटनी नगर निगम के प्रभारी नियुक्त हुए हैं। राजेश तिवारी सिंगरौली नगर निगम के प्रभारी बनाया गया,अरूण द्विवेदी सतना नगर निगम के प्रभारी नियुक्त हुए है।

 

चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाता है

कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश में जल्द ही नगरीय निकाय MP Nagariya Nikay 2021 चुनाव होने वाले हैं। निकाय चुनाव बोर्ड परीक्षाओं के बीच होंगे, ऐसी खबरें लगातार आ रही थी, जिन्हें राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने निराधार बताया था। उन्होंने कहा कि वोटिंग की तारीख से पहले बहुत सी बातों पर विचार किया जाता है। चुनाव की तारीखों के बीच में कोई सार्वजनिक आयोजन या कोई त्यौहार तो नहीं पड़ रहा, जिसके चलते कोई व्यक्ति वोट डालने नहीं आ सके। इन सब स्थितियों को देखने के बाद चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाता है।

परीक्षाएं रोक कर तो वोटिंग नहीं हो सकती
राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने कहा था कि ईवीएम से ही मप्र में नगरीय निकाय के चुनाव होंगे। आयुक्त ने कहा कि ईवीएम से चुनाव हो इसके लिए हम नोटिफिकेशन करा चुके है। परीक्षाओं के समय को लेकर निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि चुनाव के समय परीक्षाओं में किसी प्रकार का व्यवधान ना इसका ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी चुनाव की तारीख तय नहीं है तो कैसे माने परीक्षाओं के समय चुनाव होंगे। उन्होंने ये भी कहा कि अधिकांश पोलिंग बूथ विद्यालयों में है,परीक्षाएं रोक कर तो वोटिंग नहीं हो सकती।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password