MP Nagar Nikay Chunav Results 2022 : छतरपुर में 15 में से 13 वार्डों पर कांग्रेस का कब्जा, भाजपा गिरी औंधे मुंह

MP Nagar Nikay Chunav Results 2022 : छतरपुर में 15 में से 13 वार्डों पर कांग्रेस का कब्जा, भाजपा गिरी औंधे मुंह

भोपाल। पहले चरण के नतीजों के बाद अब आज यानि बुधवार को नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण की मतगणना शुरू हो चुकी है। छतरपुर में कांग्रेस ने शानदार वापसी की है। जहां 15 वार्डों में से 13 पर कांग्रेस और दो पर सपा ने बाजी मारी है। यहां बीजेपी अपना खाता नहीं खोल पाई है।

आज इसमें पांच नगर नियमों पर पैनी नजर है। इसके अलावा 214 निकायों, 5 नगर निगम, 40 नगर पालिक, 169 परिषद में मतगणना होनी है। आपको बता दें सुबह 9 बजे सबसे पहले पहले डाक मतपत्रों की गिनती महापौर और पार्षदों के लिए हो  गई। इसके करीब 30 मिनट बाद ईवीएम लाकर मतगणना की शुरू की गई। पहला परिणाम डाक मतपत्र का आ गया है।

आपको बता दें निकाय चुनाव के दूसरे चरण में आज 5 नगर निगम, 40 नगर पालिका के नतीजे आने हैं। इसके पहले 43 जिलों के 214 नगरीय निकायों में वोटिंग हुई थी। इसके अलावा प्रदेश की 169 नगर परिषद का भी फैसला होगा।

दूसरे चरण की 5 नगर निगमों में नगर निगम रतलाम, कटनी में देवास, रीवा और मुरैना में मतगणना होनी हैं तो वहीं 40 नगर पालिकाओं में बैरसिया, नरसिंहगढ़, सारंगपुर, रायसेन,बेगमगंज, मंडीदीप, आष्‍टा, सिरोंज, खरगोन,बड़वाह, सनावद, शिवपुरी, चंदेरी, चौरई,परासिया, बालाघाट, महिदपुर, खाचरौद,नागदा, जावरा, शुजालपुर, आगर-मालवा, देवरी, बीना, नौगांव, महाराजपुर, हटा,टीकमगढ़, सीधी, मैहर, नर्मदापुरम, पिपरिया,सिवनी मालवा, मुलताई, धनपुरी, अनूपपुर, पसान, भिंड, गोहद, और सबलगढ़ के नतीजे आएंगे। तो वहीं दूसरे चरण में 169 नगर परिषदें भी शामिल हैं जहां आज नतीजे आने हैं।

यहां होनी है मतगणना —
आपको बता दें प्रदेश के जबलपुर के कटंगी, मझौली, पाटन और शहपुरा नगर परिषद, बालाघाट नगर पालिका, कटंगी व लांजी नगर परिषद के अलावा सिवनी की छपारा और केवलारी नगर परिषद की मतगणना ईवीएम से होगी। तो वहीं सतना जिले की नगर पालिका परिषद मैहर, नगर परिषद नागौद, रामपुर बाघेलान, रामनगर, अमरपाटन व कोटर के अलावा रीवा की नगर परिषद गोविंदगढ़, गुढ़, सिरमौर, बैकुंठपुर, त्योंथर, मनगवां, सेमरिया, चाकघाट व डभौरा में मतगगणना होगी।

उमरिया की नवगठित मानपुर नगर परिषद, कटनी की बरही नगर परिषद और शहडोल के नगरीय निकाय धनपुरी, ब्यौहारी, खांड और बकहो में मतगणना होगी। इसके अलावा बुंदेलखंड के दमोह जिले की नगर पालिका परिषद और तेंदूखेड़ा व पटेरा नगर पंचायत के अलावा पन्ना जिले की गुनौर नगर परिषद, पवई और अमानगंज के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला भी होगा। इसी के साथ ये पता चल जाएगा कि आज किसके सिर पर विजय का ताज सजेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password