MP Lockdown News 2021 : मध्यप्रदेश के चार शहरों में लगा टोटल लॉकडाउन, 13 जिलों में पहले से ही लागू है संडे लॉकडाउन

MP Lockdown News 2021

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार MP Lockdown News 2021 बढ़ता ही जा रहा है। राजधानी में 24 घंटे में 2 हजार 546 मरीज मिले हैं। 12 मरीजों की मौत हो गई। इंदौर में 638, भोपाल में 528,जबलपुर में 170 मरीज मिले हैं। ग्वालियर में 107, खरगौन में 77, उज्जैन में 86 नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। रतलाम में 84, बैतूल में 67, छिंदवाड़ा में 40 मरीज मिले हैं। प्रदेश में कोरोना के 18 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं। 2 लाख 98 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं और 2 लाख 76 हजार से ज्यादा मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

इन चार शहरों लगा लॉकडाउन
प्रदेश में बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए जिला प्रशासन ने छिंदवाड़ा, बैतूल, खरगोन और रतलाम में 2 से 3 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। नीमच में संडे लॉकडाउन रहेगा।

80 घंटे का लॉकडाउन
छिंदवाड़ा के नगरीय क्षेत्रों में 80 घंटे का लॉकडाउन chhindwara Lockdown News लागू करने का फैसला क‍िया गया है। जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में ये फैसला क‍िया गया है। नगरीय क्षेत्रों और शहर से लगे 5 किलोमीटर तक के एरिया में गुरूवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक 80 घंटे का लॉकडाउन रहेगा। जिला कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बैठक में आदेश दिए थे।

गौरतलब है कि जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी से फैल रहा है खास तौर पर सौंसर, अमरवाड़ा, लिंगा और छिंदवाड़ा शहर में बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। प्रशासनिक आंकड़ों के मुताबिक अब तक 59 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। कोरोना के ना सिर्फ मरीज सामने आ रहे हैं बल्कि बड़ी संख्या में मौतें भी हो रही हैं।

रतलाम में दो दिन का लॉकडाउन, पहली बार नीमच में संडे लॉकडाउन
उधर रतलाम में शुक्रवार रात 10:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। यहां दवाई और मेडिकल की सुविधा के अलावा सभी संस्थान बंद रखे जाएंगे। दूध वितरण के लिए सुबह और शाम दूध विक्रेताओं को होम डिलीवरी की छूट दी गई है। नीमच में एक दिन रविवार को लॉकडाउन रहेगा।

इन शहरों में पहले से ही संडे लॉकडाउन
मध्य प्रदेश के 13 शहरों में संडे लॉकडाउन लागू है। इनमें भोपाल, इंदौर, जबलपुर के अलावा बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम, रीवा, खरगोन, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर के साथ छिंदवाड़ा जिले के सौंसर में लॉकडाउन लगा हुआ है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password