MP Lockdown : एमपी के दो जिलों में 3 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, अन्य शहरों में भी लिया जा सकता है फैसला

MP Lockdown

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में 12 हजार 919 संक्रमित मिले। जबकि 104 लोगों ने दम तोड़ दिया। 11 हजार 91 मरीज स्वस्थ्य हुए। प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 23 प्रतिशत बनी हुई है। बता दें पहली लहर की पीक में 42 दिन में 1 हजार लोगों की मौत हुई थी, जबकि दूसरी लहर में सिर्फ 23 दिन में 1 हजार लोगों की मौत हुई।

लॉकडाउन बढ़ा दिया गया
उधर बेकाबू होते कोरोना को रोकने के लिए MP Lockdown BETUL AND ASHOKNAGAR अशोकनगर और बैतूल में 3 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। ये निर्णय शनिवार को हुई क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में लिया गया। दोनों जगह पहले 26 अप्रैल तक लॉकडाउन था। वहीं, अनूपपुर में पहले से ही 3 मई तक लॉकडाउन है। जानकारी ये भी आ रही है कि प्रदेश के अन्य शहरों में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है।

बता दें कि प्रदेश में लगातार कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। प्रशासन और सरकार की तमाम प्रयासों के बाद भी संक्रमण नहीं थम रहा है। इसके बाद लगातार कोरोना कर्फ्यू में सख्ती बढ़ाने का फैसला लिया जा रहा है। बता दें कि प्रदेश में 30 अप्रैल तक जनता कर्फ्यू लगाने की अपील की गई है।

कालाबाजारी पर लगे रोक…
इंजेक्शन की कालाबाजारी पर सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि आरोपियों पर पुलिस सख्त हो, कठोर दंड दे, रासुका लगाए। कुछ तत्व इंजेक्शन और ऑक्सीजन के संबंध में भ्रामक जानकारी फैलाते हैं, इनकी पहचान कर कड़ी कार्रवाई की जाए। वैक्सिनेशन के काम में तेजी लाएं और वैक्सिनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करें। मंत्रियों को मिले प्रभार से जुड़े संबंधित अधिकारी मोर्चा संभाले और कम समय में प्रभावी क्रियान्वयन करें।

बता दें कि हाल ही में सीएम शिवराज सिंह ने कोरोना को लेकर लोगों से भी मदद करने की अपील की थी। सीएम शिवराज सिंह ने कहा था कि यह संकट का समय है। हमें कोरोना से मिलकर युद्ध करना है। बता दें कि प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर प्रशासन और सरकार पूरी सख्ती दिखा रही है। कोरोना कर्फ्यू का भी सख्ती से पालन कराने के आदेश दे दिए गए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password