MP Job Fair : रोजगार मेले में इतने युवाओं को मिली नौकरी, सिंधिया और नरेंद्र तोमर ने बांटे नियुक्ति पत्र

MP Job Fair : रोजगार मेले में इतने युवाओं को मिली नौकरी, सिंधिया और नरेंद्र तोमर ने बांटे नियुक्ति पत्र

भोपाल। MP Job Fair एमपी में युवाओं को रोजगार के माध्यम से रिझाने का mp bansal news  प्रयास बीजेपी सरकार कर रही है। इसी के चलते मंगलवार को MP Job Fair रोजगार मेले में नियुक्ति पत्र बांटे गए। शहर में दो स्थानों पर कृषि मंत्री और और केंद्रीय नागर उड्डयन मंत्री ने युवाओं नियुक्ति पत्र बांटे।

इतने युवाओं को मिले पत्र —
आपको बता दें केंद्रीय कृषि नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) और केंद्रीय नागर उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने मंगलवार 22 नवंबर को भोपाल और ग्वालियर में केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों की नौकरियों के लिए भर्ती हुए 415 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए हैं। जिसमें तोमर ने भोपाल स्थित सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) अकादमी में आयोजित रोजगार मेले में 212 युवाओं को तो वहीं सिंधिया ने सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) अकादमी, टेकनपुर में आयोजित रोजगार मेले में 203 युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे हैं।

तकनी​क को मिलेगी युवाओं से गति —
रोजगार मेले के इस समापन अवसर पर मंत्री तोमर ने कहा कि हमारा देश बहुत तेजी से तकनीक का उपयोग करते हुए आगे बढ़ने की ओर अग्रसर है। इसे गति देने में देश की युवा पीढ़ी का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि इस साल जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा किए गए वादे के अनुसार 10 लाख लोगों की भर्ती के लक्ष्य को पूरा करने के लिए मिशन मोड में हर महीने करीब 75,000 नियुक्तियों की प्रक्रिया सालभर जारी रहेगी। हालांकि, यह समझना होगा कि सिर्फ सरकारी नौकरी ही रोजगार नहीं है, सिर्फ यहीं पूर्ण समाधान नहीं है।

युवाओं के लिए रोजगार के अपार अवसर
तोमर ने कहा कि देश में अनेक योजनाओं के माध्यम से भी रोजगार सृजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री मेक इन इंडिया (Make in India), स्किल इंडिया (Skill India), स्टैंड-अप इंडिया (Stand Up India) और स्टार्ट-अप इंडिया (Start Up India) की बात करते हैं, तो इन योजनाओं के पीछे भी युवाओं के लिए रोजगार के अपार अवसर हैं। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र में अवसर भी बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password