MP Govement Varshik Vetan Vridhi : जुलाई में सरकारी कर्मचारियों को मिल सकती है वार्षिक वेतनवृद्धि, लगभग 7 लाख एम्पलाई को मिलेगा फायदा

MP Govement Varshik Vetan Vridhi

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार अपने MP Govement Varshik Vetan Vridhi  सरकारी कर्मचारियों को वार्षिक वेतनवृद्धि देने की तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि सरकार लगभग 7 लाख कर्मचारियों को अगले महीने यानी जुलाई माह में वार्षिक वेतनवृद्धि दे सकती ​है।

एरियर देने की तैयारी भी कर ली है
जानकारी मिल रही है कि मुख्यमंत्री सचिवालय के निर्देश के बाद वित्त विभाग ने कर्मचारियों को वर्ष 2020 की वेतनवृद्धि का एरियर देने की तैयारी भी कर ली है। लेकिन एरियर की राशि कैसे दी जाएगी? यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तय करेंगे। इसी तरह महंगाई भत्ते को लेकर केंद्र सरकार का रुख देखकर निर्णय लिए जाने के संकेत मिले हैं।

1 हजार 800 करोड़ रुपए का भार
माना जा रहा है कि वित्त विभाग द्वारा अगर जुलाई महीने में वेतन वृद्धि करता है तो लगभग 1 हजार 800 करोड़ रुपए का भार आएगा। विभाग का मानना है कि केंद्र सरकार जुलाई में महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है। उसके आधार पर ही राज्य सरकार अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय लेगी।

अधिकारी-कर्मचारियों को वार्षिक वेतन
इसके पहले भी खबर आई थी कि सरकार अपने कर्मचारियों MP Government Employee Increment को जल्द ही इंक्रीमेंट दे सकती है। इस इंक्रीमेंट से कर्मचारियों 1200 रुपए तो अधिकारियों को 3000 रुपए तक का फायदा मिलने की उम्मीद बताई गई थी। इसके साथ ही 1 जुलाई को प्रदेश के सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को वार्षिक वेतन वृद्धि का लाभ देना है।

मुख्यमंत्री सचिवालय को भेजा
अधिकारी-कर्मचारियों वार्षिक वेतन वृद्धि का लाभ देने के लिए वित्त विभाग ने मसौदा तैयार कर मुख्यमंत्री सचिवालय को भेज दिया है। मुख्यमंत्री सचिवालय अगर इस पर मुहर लगा देता है तो इस संबंध में जल्द ही आदेश जारी हो जाएंगे। हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं ​है कि अगर सरकार अधिकारी-कर्मचारियों को इंक्रीमेंट देती है तो ये पैसे को कर्मचारियों के जीपीएफ अकाउंट में डालेंगी या फिर नकद भुगतान करेंगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password