आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का सरकार ने बढ़ाया वेतन!, अब मिलेगी इतनी सैलरी

मध्यप्रदेश : मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने आंगलबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं (MP Anganwadi Workers And Helpers) को एक बड़ी सौगात दी है। जिसके बाद से प्रदेश की करीब डेढ़ लाख आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं (MP Anganwadi Workers And Helpers) को लाभ मिलेगा। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं (MP Anganwadi Workers And Helpers) को अब हर माह 15 से 18 हजार रूपये वेतन दिया जाएगा। इसके साथ ही 2018 से काटे जा रहे 1500 रूपयों का भी जल्द भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा राशि का भुगतान भी एरियर के साथ किए जाने की संभावना है।

दरअसल मध्यप्रदेश सरकार के नगरीय विकास और विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं (MP Anganwadi Workers And Helpers) से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिया है। मंत्री के आश्वास के बाद करीब डेढ़ महीने से चल रही हड़ताल को खत्म कर दिया गया है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका (MP Anganwadi Workers And Helpers) 10 मार्च से विरोध प्रदर्शन कर रही थी। जिसके चलते कामकाज प्रभावित हो रहा था। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं (MP Anganwadi Workers And Helpers) का कहना है कि अधिकारी बार-बार ड्रेस कोड बदल देते हैं। जिसके कारण में बार-बार ड्रेस लेना पड़ता है। इसमें अतिरिक्त फीस का भुगतान भी नहीं किया जाता है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कहना था कि आंगनवाड़ी केंद्र का संचालन करने के लिए जो भवन किराए पर लिया गया है उसका भुगतान समय पर हो। शासक के भवन के खुलने वाले केंद्र के मासिक खर्च का भुगतान कराया जाए। शासकीय अवकाश के चलते आने-जाने की फीस का भुगतान भी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं सहायिकाओं (MP Anganwadi Workers And Helpers) को किया जाए। वही पोषण सप्ताह मनाने के लिए अतिरिक्त खर्च का वहन शासन की तरफ से किए जाने की व्यवस्था की जाए। जिस पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने जल्दी कार्यकर्ताओं की मांग को पूरा करने का भरोसा दिया है। मंत्री जी के आश्वासन के बाद से माना जा रहा है कि अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं (MP Anganwadi Workers And Helpers) को करीब हर माह 15 से 18 हजार रूपये का वेतन दिया जा सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password