इन नेताओं को नहीं मिलेगी BJP में एंट्री, ज्वॉइनिंग कमेटी में बड़ा फैसला  

MP Election 2023: इन नेताओं को नहीं मिलेगी BJP में एंट्री, ज्वॉइनिंग कमेटी में बड़ा फैसला

BJP-Leader-Karyakarta-Resigning
Share This

भोपाल। MP Election 2023-BJP Joining New Rules: किसी भी नेता को बीजेपी में शामिल होने की राह आसान नहीं होगी। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Vidhansabha Chunav 2023)  के पहले न्यू ज्वॉइनिंग को लेकर कुछ मापदंड निर्धारित कर दिए गए हैं। इसके लिए हाल ही बनी ज्वॉइनिंग कमेटी की बैठक में ये निर्णय लिया गया।

मध्यप्रदेश के साथ-साथ अन्य राज्यों में चुनाव होने हैं ऐसे में नेताओं की फेरबदल जारी है। ऐसे में ये निर्णय पार्टी में काफी अहम माना जा रहा है। आपको बता दें भोपाल आए अमित शाह ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी में जोड़ने की बात कही थी।

पहली बार बनाई गई न्यू ज्वाइनिंग कमेटी

ऐसा पहली बार हो रहा है जब ​विधानसभा चुनाव के पहले पहली बार कोई न्यू ज्वाइनिंग कमेटी बनाई गई है जिसके मुखिया मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा हैं। इस मीटिंग के दौरान हालांकि नरोत्तम मिश्रा ने आने वाले समय में कुछ और लोगों के बीजेपी में संपर्क होने की बात भी कही है। तो वहीं प्रदेश के कृषि मंत्री प्रहलाद पटेल ने भी कुछ मस्लों को सामने रखा। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल मौजूद रहे।

ये लोग नहीं हो पाएंगे बीपेजी में शामिल

चुनावी साल में नेताओं का फेरबदल जारी है। हाल ही बीजेपी न्यू ज्वॉइनिंग कमेटी कुछ महत्वूपर्ण निर्णय लिए गए। जिसमें कहा गया है कि किसी भी नेता के बीजेपी में शामिल होने के पहले उनकी कुंडली खंगाली जाएगी। देखा जाएगा यदि कोई नेता बीजेपी की विचारधारा से मेल खाता नहीं होगा तो उसे बीजेपी में शामिल नहीं किया जाएगा।

विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) करीब ही हैं। ऐसे में बीजेपी नया प्रयोग करने जा रही है। जिसके बाद अब दूसरी पार्टी से बीजेपी में शामिल होना आसान नहीं होगा। बीजेपी की न्यू ज्वॉइनिंग कमेटी में अब इसके लिए मापदंड बनाए गए हैं। पार्टी में शामिल करने से पहले उस शख्स का राजनीतिक रिकॉर्ड देखा जाएगा। राष्ट्रीय नेतृत्व के खिलाफ बोलने वाले को बीजेपी में शामिल नहीं किया जाएगा।

पीएम मोदी की बगावत करने वाले नहीं हो पाएंगे शामिल

आपको बता दें कमेटी में न्यू ज्वॉइनिंग को लेकर जो सुझाव दिए गए हैं उसके अनुसार पीएम मोदी के खिलाफ बोलने वाले को भी बीजेपी में एंट्री नहीं दी जाएगी। साथ ही उनके पहले आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाला जाएगा।

MP Election 2023, MP Breaking news, MP BJP Joining Commety, MP BJP Join New Rules, mp news in hindi, mp vidhansabha chunav 2023, bansal news

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password