MP Damoh Upchuanv Date 2021 : उपचुनाव की तारीख का ऐलान, बीजेपी पहले ही घोषित कर चुकी है अपना उम्मीदवार

MP Damoh Upchunav Date 2021 : उपचुनाव की तारीख का ऐलान, बीजेपी पहले ही घोषित कर चुकी है अपना उम्मीदवार

MP Damoh Upchuanv Date 2021

दमोह। मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट MP Damoh Upchuanv Date 2021  पर उपचुनाव होने है। आज चुनाव आयोग ने मतदान की तारीखों का ऐलान कर दिया है। 17 अप्रैल को दमोह विधानसभा सीट पर उपचुनाव होंगे और 2 मई को मतदान की गणना होगी। 17 अप्रैल को दमोह विधानसभा सीट पर उपचुनाव होंगे और 2 मई को मतदान की गणना होगी। विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए चुनाव आयोग ने बताया कि 17 अप्रैल को वोटिंग होगी और 2 मई को नतीजा आएगा। 30 मार्च तक नामांकन भरे जा सकेंगे। आप को बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग ने आज 2 लोकसभा और 14 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया है।

MP Damoh Up Chunav 2021

प्रत्याशी के नाम पर मुहर लगा दी है
सीएम शिवराज ने दमोह सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पहले ही अपने प्रत्याशी के नाम पर मुहर लगा दी है। सीएम ने लगभग एक माह पहले ही उम्मीदवार के नाम का एलान करते हुए जनता से अपील की थी कि राहुल लोधी को वोट करें, बीजेपी को जिताएं। सीएम शिवराज ने मंच से कहा था कि आप हमारा सहयोग करें. बीजेपी का साथ दें। राहुल लोधी को आशीर्वाद दें। दमोह को विकास के मामले में पीछे नहीं रहने दिया जाएगा।

यहां देेखें तारीखें

राहुल लोधी ने दिया था इस्तीफा
दमोह विधानसभा सीट पर साल 2018 में कांग्रेस की टिकट पर राहुल लोधी विधायक बने थे और अक्टूबर 2020 में उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हो गए। जिसकी वजह से दमोह विधानसभा सीट खाली है और उस पर अब उपचुनाव होना है।

बीजेपी में शामिल होने के बाद वीडी शर्मा ये बोले
अक्टूबर 2020 में राहुल लोधी ने इस्तीफा दे दिया था। राहुल के इस्तीफे के बाद वीडी शर्मा ने कहा था कि 6 महीने में सीएम ने गरीबों के लिए जो किया उससे राहुल लोधी बहुत प्रभावित हुए। लोधी के भाजपा में आने से दमोह में बीजेपी को एक नई मजबूती मिली है। सीएम के विकास कार्यशैली से जनता के अलावा अब कांग्रेस के लोग भी प्रभावित हो रहे है। बीजेपी एक परिवार है। और लोधी भाजपा परिवार के अभिन्न सदस्य है।

बीजेपी के कद्दावर नेता कांग्रेस में शामिल होने के संकेत
इधर कुछ दिन पहले बीजेपी के कद्दावर नेता अवधेश प्रताप सिंह कांग्रेस BJP leader Awadhesh Pratap Singh में शामिल होने के संकेत मिले थे। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले अवधेश प्रताप सिंह ने भोपाल में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं से मुलाकात कर ली थी। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से मुलाकात की, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वो जल्द ही बीजेपी छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password