MP Corona Update List : पहली बार प्रदेश में मिले 10 हजार 166 नए संक्रमित, सीएम शिवराज ने भी करवाया कोरोना टेस्ट

Corona

भोपाल। राजधानी भोपाल समेत पूरे प्रदेश मेें CM Shivraj also got corona test done कोरोना का ​कहर जारी है। आज मध्य प्रदेश MP Corona Update List  में पहली बार एक दिन में 10 हजार 166 नए संक्रमित मिले सा​थ ही 53 मरीजों की मौत हो गई है। उसके बाद भी लोग कोरोना के नियमों का पालन नहीं कर रहे है।

रेडक्रॉस अस्पताल में 55 बेड उपलब्ध
भोपाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए प्रशासन कोरोना संक्रमितों के लिए बेड भी बढ़ा रहा रहा है। भोपाल के रेडक्रॉस अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया जाएगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि रेडक्रॉस अस्पताल में 55 बेड उपलब्ध हैं। अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया जाएगा। यहां दो से तीन दिन में कोरोना मरीजों के लिए सुविधा शुरू की जाएगी।

सरकार भी तैयारी करने में जुटी
स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की मानें तो 30 अप्रैल तक प्रदेश में 1 लाख से ज्यादा सक्रिय मरीज हो सकते हैं। इनमें से 40 हजार मरीजों के अस्पतालों में भर्ती होने का अनुमान बताया गया है। अभी तक के आंकड़ों के हिसाब से केवल 10 प्रतिशत मरीजों को ही आईसीयू की जरूरत पड़ती है। इस हिसाब से करीब 4 हजार मरीजों को आईसीयू की जरूरत है। बता दें कि इसको देखते हुए सरकार भी तैयारी करने में जुटी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password