MP Corona Update : मंत्री महेंद्रसिंह सिसौदिया कोरोना संक्रमित, इंदौर में 618, भोपाल में 347 नए केस,

भोपाल। प्रदेश में कोरोना अपने MP Corona Update पैर पसारते जा रहा है। अब धीरे—धीरे बच्चे भी इसकी चपेट मेें आने लगे हैं। भोपाल की बात करें तो यहां बीते 24 घंटे में 347 नए केस सामने आए हैं। जिसमें 28 बच्चे भी शामिल हैं। आपको बता दें इससे पहले भी राजधानी में बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए ​थे। इसके अलावा जीएमसी और स्वास्थ्य विभाग के 8 डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद राजधानी में एक्टिव केसों की संख्या 962 पहुंच गई है।

मध्य प्रदेश के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वह मुंबई गए थे। वहां कोरोना टेस्ट कराया था। इसमें रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।उधर मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर जबलपुर हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। कोर्ट ने सरकार से पूछा है कि तीसरी लहर से निपटने की क्या तैयारी है? चीफ जस्टिस रवि मलिमठ और पीके कौरव की डबल बेंच ने राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। अगली सुनवाई दो सप्ताह बाद होगी। कोविड इलाज में हो रही अनियमितता और निजी अस्पतालों की मनमानी के मामले में हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए जनहित याचिका के तौर पर सुनवाई शुरू की है।

बढ़ती लापरवाही पड़ सकती है भारी —
इंदौर की बात करें तो यहां एक बार फिर कोरोना महाबम फूटा है। बीते 24 घंटों में 618 मरीज सामने आए हैं। ​बीते कुछ दिनों से इंदौर और भोपाल लगातार हॉट स्पॉट बने हुए हैं। भोपाल में हुई कुल 6623 जांचों में से 347 नए मरीज सामने आए हैं। भोपाल में 28 बच्चे, GMC और स्वास्थ्य विभाग के 8 डॉक्टर पॉजिटिव शामिल हैं। जानकारों की मानें तो अगर इसी तेजी से संक्रमण बढ़ा तोे हो सकता है 56 दिनों में दूसरी लहर की पीक आए। आपको बता दें पिछली बार भी अप्रैल में ही इस तरह से हालात बनते दिखे थे।

कोरोना एक नजर —
कुल जांचें — 6623
पॉजिटिव –  347
एक्टिव केस — 962
होम आइसोलेशन — 935

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password