MP Corona Update: प्रदेश में फिर गहरा रहा कोरोना संकट! संक्रमण से एक की मौत, सामने आए कुल 11 मामले

भोपाल। मध्य प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 11 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,91,919 तक पहुंच गयी। मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग (MP Corona Update) के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हुई है तथा प्रदेश (MP Corona) में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 10,514 है। उनके अनुसार फिलहाल 152 मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक 7,81,253 मरीज स्वस्थ हो गये हैं।

अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में बृहस्पतिवार को 4,08,074 लोगों को कोरोना रोधी टीके लगाए गये। इसी के साथ प्रदेश में अब तक 3,41,08,408 लोगों को कोरोना रोधी टीके लग चुके हैं। देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। कोरोना (Corona In MP) के बढ़ते मामलों के कारण तीसरी लहर की तलवार की आशंका भी बनी हुई है। वहीं तीसरी लहर को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने लोगों को तीसरी लहर से निपटने की तैयारी भी कर रहे हैं। हालांकि लगातार तीसरी लहर को लेकर चेतावनी जारी की जा रही है। वहीं अनलॉक को लेकर अभी पाबंदियों में छूट हीं दी गई है। यह पाबंदियां 10 अगस्त तक जारी रहेंगी।

प्रदेश में 3 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन
हालांकि प्रदेश में कोरोना वैक्सीन तेजी से लगाई गई है। अब तक करीब 3 करोड़ (3 Corore Vaccination In MP) से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन का डोज लगाया जा चुका है। प्रदेश में टीकाकरण के लिए कुल पात्र लोगों के आबादी 5.40 करोड़ है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विश्वास व्यक्त किया है कि प्रदेश में जल्द ही सौ प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान के तहत अब तक मध्यप्रदेश के नागरिकों को कोविड-19 की 3,00,98,663 खुराकें दी जा चुकी है। इनमें से 2,51,95,270 लोगों को टीके की पहली खुराक तथा 49,03,393 लोगों को टीके की दोनों खुराकें लगाई जा चुकी हैं। प्रदेश के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मध्यप्रदेश (Corona In MP) में 5.40 करोड़ लोग कोविड-19 के खिलाफ टीका लगाए जाने के पात्र हैं। मध्यप्रदेश के जनसंपर्क विभाग ने दावा किया कि प्रदेश में एक दिन में 10,34,384 टीके लगाकर एक रिकॉर्ड बनाया गया है, जो देश में सबसे अधिक है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password