हार की वजह तलाशने में जुटी कांग्रेस, विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर हाईकमान का सौंपने की तैयारी

mp congress news today

भोपाल। मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में से कांग्रेस mp congress news today  महज 9 सीटों पर ही चुनाव जीत सकी। वहीं पार्टी अब इस करारी पराजय की वजह तलाशने में जुटी हुई है। कांग्रेस ने सभी प्रत्याशियों और प्रभारियों से लिखित रूप में हार की वजह बताने को कहा है। इसके आधार पर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर हाईकमान को सौंपी जा सकती है।

लिखित में जवाब देने को कहा
प्रदेश में 28 सीटों पर हुए उपचुनाव कांग्रेस के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं थी, लेकिन पार्टी यह मौका भुना नहीं पाई और उसके ज्यादातर प्रत्याशी बुरी तरह हार गए लिहाजा हार के बाद इसपर मंथन का दौर कांग्रेस के अंदर चल रहा है जल्द ही सभी प्रत्याशियों और प्रभारी अपनी अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। इसके बाद एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाएगी। कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा ने कहा कि, फीडबैक के आधार पर हम 2023 के चुनाव के लिए बेहतर तैयारी कर सकेंगे। सभी प्रत्याशियों और प्रभारियों को लिखित में जवाब देने को कहा गया है।

बीजेपी कांग्रेस पर तंज कस रही
कांग्रेस जहां हर पर मंथन करने जुटी है। वहीं बीजेपी कांग्रेस पर तंज कस रही है। बीजेपी का कहना है कि, कांग्रेस अपनी हार पर कितना भी मंथन कर ले अब विष ही निकलेगा। अमृत निकलने की कोई गुंजाइश नहीं है।

हार पर बड़े पैमाने पर मंथन कर रहे
प्रदेश में कांग्रेस संगठन के फेल होने के बाद अब प्रदेश इकाई को भंग कर नए सिरे से गठन करने की बात भी सामने आ रही है। कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि, हम हार पर बड़े पैमाने पर मंथन कर रहे हैं ताकि भविष्य में गलतियां ना हो। बहरहाल देखना होगा कि नगरीय निकाय और 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का मंथन कितना कारगर साबित होता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password