MP: महंगाई के विरोध में 20 फरवरी को प्रदेश बंद करेगी कांग्रेस, कमलनाथ ने जारी किया वीडियो संदेश, की ये अपील

Image Source: [email protected]MP Congress

भोपाल: पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के विरोध में मध्य प्रदेश कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी। महंगाई के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कांग्रेस ने 20 फरवरी को मध्यप्रदेश बंद का ऐलान किया है। इसी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज एक वीडियो संदेश जारी किया है।

कमलनाथ ने वीडियो संदेश में प्रदेश बंद काआह्वान करते हुए कहा, डीजल-पेट्रोल और गैस की बढ़ती कीमतों से सब परेशान हैं। सरकार जनता को राहत पहुंचाने के बजाय टैक्स वसूली में लगी है। कांग्रेस पार्टी ने 20 फरवरी को बंद का आह्वान किया है। मैं सबसे अपील करता हूं कि इस बंद में शामिल होकर सरकार को जगाने में साथ दें।

कांग्रेस के प्रदेश बंद के दौरान आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर प्रदेश में सब कुछ बंद करने की बात कही गई है। इसके लिए यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता अभियान चल रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ता आज मार्केट में घूम-घूमकर व्यापारियों से अपनी दुकानें बंद रखने का आह्वान करेंगे। साथ ही उनसे बंद के लिए समर्थन मांगा जा रहा है। युवा कांग्रेस प्रदेश मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने कहा, कमलनाथ के आह्वान पर प्रदेश में शांति पूर्ण बंद करेंगे।

‘आवाज़ उठायें, महंगाई हटायें’
एमपी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया गया है कि, ‘पेट्रोल-डीज़ल, गैस के बढ़ते दामों के विरोध में 20 फ़रवरी को मध्यप्रदेश बंद रहेगा। पेट्रोल-डीज़ल और गैस की बेलगाम क़ीमत से हर व्यक्ति परेशान है, इसलिये इसे जनसरोकार मानकर अपने प्रतिष्ठान दोपहर 2 बजे तक बंद रखें।’

मप्र में पेट्रोल-डीजल के भाव
बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में पेट्रोल 97.88 रुपये से बढ़कर 98.20 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 88.49 रुपए से बढ़कर 88.84 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। वहीं भोपाल में तो XP पेट्रोल 100.79 रुपये से बढ़कर 101.11 रुपये प्रति लीटर पर चला गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password