MP College: प्रदेश के सभी कॉलेजों में जारी रहेगी ऑफलाइन पढ़ाई, इन गाइडलाइन का करना होगा पालन

भोपाल। कोरोना के नए वेरिएंट ने कई देशों में दस्तक दे दी है। जिसे देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार भी अब सतर्क हो गई है। हालही में प्रदेश सरकार ने अपने फैसले को वापस लेते हुए स्कूलों को दोबारा 50 प्रतिशत की क्षमता से खोलने के निर्देश दिए हैं। वहीं आज उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कॉलेज के छात्रों को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। प्रदेशभर में प्राइवेट, सरकारी और यूनिवर्सिटी के छात्रों को कॉलेज जाकर ही पढ़ाई करना होगा।छात्रों की पढ़ाई ऑफलाइन माध्यम से ही होगी।

एक तरफ जहां जहां उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी को ऑफलाइन लगाने का फैसला किया है तो वहीं दूसरी तरफ कॉलेज के छात्रों ने ऑफलाइन एग्जाम को लेकर विरोध शुरू कर दिया है। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सोमवार को कुलपति के ऑफिस का घेराव कर विरोध प्रदर्शन भी किया था। छात्रों की मांग है कि एग्जाम ऑफलाइन की जगह ऑनलाइन ही लिए जाए।

मंत्री ने दिया बयान
देशभर में जहां कोरोना मामलों में एक बार फिर वृद्धि होने लगी है। वहीं केंद्र सरकार समेत कई राज्यों की सरकार फिर सतर्क हो गई है। मध्यप्रदेश में भी सख्ती की जा रही है। इन सब के बीच उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के इस बयान ने कॉलेज जाने वाले छात्रों की चिंता और बढ़ा दी है। हालांकि मंत्री ने बयान जारी करते हुए छात्रों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। मंत्री मोहन यादव ने कहा कि नए वेरिएंट को दृष्टिगत रखते हुए सावधानी बरतें, निर्धारित मापदंडों का पालन करें। कैंपस में हमेशा मास्क लगाकर रखें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें एवं आवश्यक निर्देशों का पालन करें, यह आपकी सुरक्षा के लिए आवश्यक है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password