MP College: नूतन कॉलेज पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, छात्राओं ने रखी अपनी बात

भोपाल। ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर नूतन कॉलेज की छात्राओं ने उच्च शिक्षा मंत्री के बंगले के बाहर धरना दिया मंत्री मोहन यादव 1 घंटे बाद आए और फिर छात्राओं ने अपना ज्ञापन उनको दिया और अपनी बात रखी की जीवाजी विश्वविद्यालय में ऑनलाइन परीक्षा करा दी है ,आरजीपीवी विश्वविद्यालय ऑनलाइन परीक्षा करा दी है ,विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन में परीक्षा स्थगित करा दी है तो बरकतउल्ला विश्वविद्यालय और नूतन कॉलेज से क्या परहेज है। नूतन कॉलेज में लगातार छात्र और शिक्षक कोविड-19 पॉजिटिव पाए जा रहे हैं न ही कॉलेज में कोई कोविड-19 का पालन किया जा रहा है ना ही छात्रों का टेंपरेचर चेक किया जा रहा है तो फिर क्यों कराई जा रही है।

परीक्षा,अगर ऐसी स्थिति किसी छात्र की तबीयत ज्यादा खराब हो जाए और उसे अस्पताल में भर्ती करना पड़ जाए तो क्या फिर भी नूतन कॉलेज परीक्षाएं लेता रहेगा? छात्राओं ने आज उच्च शिक्षा मंत्री से साफ कहा है कि आप कॉलेज को बंद कराइये उसको सैनिटाइज कराइये उसके बाद सभी छात्रों और शिक्षाको का टेस्ट कराइए तदोपरांत आप परीक्षाएं लीजिए और अगर इस पर कोई फैसला नहीं लिया जाता है तो नूतन कॉलेज की छात्राएं फिर से उच्च शिक्षा मंत्री के बंगले के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे,वहीं युवा कांग्रेस ने भी छात्राओं का समर्थन किया है।

ये भी पढ़ें:MP College: प्रदेश में ऑफलाइन होंगी कॉलेज की परीक्षाएं! गृह मंत्री मिश्रा का बयान

प्रदेश में ऑफलाइन होंगी कॉलेज की परीक्षाएं
प्रदेश में सभी कॉलेजों की परीक्षाएं MP Colleges Exam 2022 ऑफलाइन ही होंगी। इसे लेकर उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने सभी कुलपतियों के साथ बैठक ली जिसके बाद फैसला हुआ कि कॉलेजों की ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करवाई जाएंगी। अगर कोई छात्र परीक्षा के दौरान पॉजिटिव हो जाता है तो उसे एक और मौका दिया जाएगा जिससे वह अगले सेमेस्टर में शामिल होकर परीक्षाएं दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें:MP Board Exam: छात्रों के लिए बड़ी खबर! इस दिन होगी 10वीं-12वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाएं

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password