MP CM New Announcement: आज 21 हजार लोगों को मिलेगा नया घर, खाते में भेजेंगे 3900 करोड़ रुपए

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में 27 अप्रैल को दोपहर 3 बजे कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केन्द्र भोपाल में एक लाख से अधिक हितग्राहियों को 3900 करोड़ रूपये से अधिक के हितलाभ वितरित करेंगे।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया है कि मुख्यमंत्री चौहान द्वारा 50 हजार से अधिक माध्यम से अंतरित की जाएगी। इक्कीस हजार से अधिक हितग्राहियों के गृह प्रवेश करवाया जाएगा और 295 नगरीय निकायों के 30 हजार नये हितग्राहियों के आवास का भूमि-पूजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान नगर निगम भोपाल के हितग्राहियों को आवास आवंटन के आदेश वितरित करने के साथ ही विभिन्न नगरीय निकायों के हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे। नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया भी उपस्थित रहेंगे।

मंत्री सिंह ने बताया है कि प्रधानमंत्री द्वारा देश के हर नागरिक को पक्का आवास उपलब्ध कराने की कल्पना को मूर्त रूप देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का क्रियान्वयन प्रदेश में तेजी से करते हुए अभी तक पात्र हितग्राहियों को 9 लाख 25 हजार आवास स्वीकृत किये गए है। इनमें से 4 लाख 37 हजार आवास पूरे हो चुके हैं, शेष प्रगतिरत हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password