MP By Election 2021 :तैयारियों में जुटी बीजेपी-कांग्रेस, इन सीटों पर होने है उपचुनाव

भोपाल। मध्य प्रदेश में जल्द ही 1 लोकसभा और 3 विधानसभा MP By Election 2021  सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं, जिसे लेकर बीजेपी और कांग्रेस तैयारियों में जुट गई हैं। हालांकि बीजेपी दमोह में मिली हार के बाद अब सचेत है।

कमलनाथ और अरुण यादव को चुनौती
पार्टी नेताओं का मानना है कि दमोह में हार मिस मैनेजमेंट और ओवरकॉन्फिडेंस के चलते मिली थी। बीजेपी नेता अनूप मिश्रा ने कमलनाथ और अरुण यादव को चुनौती दी है, उन्होंने कहा कि दोनों में से कोई भी एक खंडवा सीट पर उपचुनाव चुनाव लड़कर दिखाएं समझ आ जाएगा कि बीजेपी कितनी पावरफुल है।

जिले में सियासत तेज हो गई
खंडवा-बुरहानपुर लोकसभा सीट पर जल्द ही उपचुनाव होने वाला है। उपचुनाव से पहले जिले में सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव ने नीमच, इंदौर, उज्जैन और रीवा की घटनाओं को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है।

बयान पर पलटवार किया
वहीं गृहमंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने अरुण यादव के बयान पर पलटवार किया है। गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का काम करती हैं। उन्होंने कहा कि लिंचिंग की घटना प्रदेश में कहीं नहीं हुई है, क्योंकि माॅब लिंचिंग में हत्या होती है और प्रदेश में एक भी हत्या नहीं हुई। दरअसल गृहमंत्री बुरहानपुर के एक दिवसीय दौरे पर हैं। जहां उन्होंने अटल स्मृति स्थल पहुंचकर पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेई को श्रद्धाजंलि अर्पित की।

 

कहां कहां होना है उपचुनाव ?
खंडवा लोकसभा सीट
सांसद नंदकुमार सिंह चौहान का निधन

पृथ्वीपुर विधानसभा सीट
विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर का निधन

रैंगांव विधानसभा सीट
विधायक जुगल किशोर बागरी का निधन

जोबट विधानसभा सीट
विधायक कलावती भूरिया का निधन

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password