MP-BY ELECTION 2020 : प्रदेश की सभी सीटों पर 358 प्रत्याशी मैदान में, 3 नवंबर को डाले जाएंगे वोट -

MP-BY ELECTION 2020 : प्रदेश की सभी सीटों पर 358 प्रत्याशी मैदान में, 3 नवंबर को डाले जाएंगे वोट

MP-BY ELECTION 2020

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव  (MP-BY ELECTION 2020 )की तस्वीर साफ हो गई है। 358 प्रत्याशी उपचुनाव के मैदान में हैं। सोमवार को नाम वापसी का आखिरी दिन था, जिसके बाद प्रत्याशियों के नाम फाइनल हो गए हैं।

मेहगांव विधानसभा सीट पर सबसे ज्यादा उम्मीदवार
मेहगांव सीट पर कड़ा मुकाबला होने वाला है, क्योंकि यहां सबसे ज्यादा 38 उम्मीदवार है। खासतौर पर मुकाबला कांग्रेस के हेमंत कटारे और बीजेपी के OPS भदौरिया के बीच है। OPS भदौरिया बीजेपी सरकार में मंत्री हैं, वहीं हेमंत कटारे से कांग्रेस को काफी उम्मीदें हैं।

नेपानगर में सबसे कम प्रत्याशी
नेपानगर सीट पर सबसे कम नामांकन भरे गए हैं। यहां पर सिर्फ 6 उम्मीदवार है। मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही होना है, कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुईं सुमित्रा कास्डेकर का मुकाबला कांग्रेस के रामसिंह पटेल से होगा।

सुरखी सीट पर रोचक होगी जंग
सुरखी विधानसभा सीट पर 15 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए गोविंद सिंह राजपूत यहां के बड़े चेहरे हैं। गोविंद सिंह राजपूत के सामने पारुल साहू की चुनौती होगी। पारुल साहू गोविंद सिंह राजपूत को हराने के लिए बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुईं हैं।

उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस की टक्कर
मध्यप्रदेश विधानसभा की सभी 28 सीटों पर मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही है। वहीं बसपा ने सभी 28 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं, लेकिन बसपा सिर्फ ग्वालियर-चंबल की करीब 10 सीटों पर असरदार साबित हो सकती है। यहां पर त्रिकोणीय मुकाबला होने के भी आसार हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password