MP Budget 2021- 22 : पेपरलैस होगा इस बार का बजट, कई खर्चों में कटौती कर करोड़ रुपए बचाने की कोशिश

MP Budget 2021- 22

भोपाल। मध्य प्रदेश में 2 मार्च को विधानसभा MP Budget 2021- 22  में बजट पेश किया जाएगा। मध्य प्रदेश में वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट 2 मार्च को पेश किया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी की वजह से राज्य सरकार इस बार खर्चों में कटौती पर फोकस कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि इस बार राज्य सरकार खर्चों में कटौती कर करीब 3 हजार करोड़ रुपए बचाने की कोशिश करेगी।

साइकिल से विधानसभा पहुंचे
इतना ही नहीं इस बार बजट पेपरलैस होगा। विधायक व सदस्य से लैपटॉप पर ब्यौरा देख सकेंगे। वहीं आज से शुरू होने वाले बजट सत्र में अधिकतर विधायकों और सदस्यों ने हिस्सा लिया। मंहगाई को लेकर कांग्रेस के विधायकों ने साइकिल से विधानसभा पहुंचे।

उपाध्यक्ष कौन होगा युवा संगठन करेगा तय
विधानसभा का उपाध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर गृ​हमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि परंपरा के हिसाब से उपाध्यक्ष पद विपक्ष के पास रहता आया है, लेकिन पिछले सत्र में परंपरा कांग्रेस ने तोड़ी थी। उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को दिए जाने की परंपरा पुरानी थी जिसे कांग्रेस ने तोड़ा था। उपाध्यक्ष कौन होगा यह मुख्यमंत्री और संगठन तय करेगा।

पद के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारा

विधानसभा की बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू कराई। सीएम शिवराज सिंह चौहान भाजपा के चार बार के विधायक गिरीश गौतम को विधानसभा अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा। इसका समर्थन गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया। वहीं कांग्रेस ने इस पद के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारा। गिरीश गौतम को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password