न ले टेंशन, कोरोना संक्रमित होने पर भी दे सकेंगे परीक्षाएं, शिक्षा विभाग ने की एक नई व्यवस्था

MP Board Exam Live Update : न ले टेंशन, कोरोना संक्रमित होने पर भी दे सकेंगे परीक्षाएं, शिक्षा विभाग ने की एक नई व्यवस्था

भोपाल। एमपी बोर्ड परीक्षाओं MP Board Exam Live Update  को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। अगर छात्र को कोरोना के लक्षण हैं या वह संक्रमित है। तो भी वह पूरी सुरक्षा के साथ अपनी 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं बिना किसी परेशानी के दे सकेंगे। दरअसल शिक्षा विभाग द्वारा वर्तमान स्थिति को ध्यान मेें रखते हुए कोरोना लक्षण वाले विद्यार्थियों के लिए अलग से परीक्षा देने की व्यवस्था की है।

अलग से बनेंगे आइसोलेशन बार्ड —
दरअसल मंगलवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल की बैठक हुई। जिसमें हल्के लक्षण या संक्रमित स्टूडेंट के लिए परीक्षा केंद्र पर अलग से आइसोलेशन बार्ड बनाए जाने की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया। आपको बता दें 17 और 18 फरवरी से कक्षा 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं शुरू होनी हैं। जिसमें करीब 18 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे।

दिव्यांगों को कई तरह की राहत –

एमपी बोर्ड ने परीक्षा में शामिल होने वाले दिव्यांग या घायल छात्रों को कई राहत देने का फैसला किया है। इस दौरान दृष्टिहीन, मानसिक विकलांग एवं हाथ की हड्‌डी टूट जाने अथवा हाथ की खराबी के कारण लिखने में असमर्थ छात्रों को ये राहतें मिलेंगी। ऐसे छात्र लिखने के लिए किसी की मदद ले सकते हैं। साथ ही उन्हें विषय चयन, अतिरिक्त समय, परीक्षा शुल्क से छूट, कंप्यूटर या टाइप राइटर चयन की सुविधा दी जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password