Mp board Exam Date 2022 : क्या टलेगी बोर्ड परीक्षाओं की तारीख! स्कूल शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान!

भोपाल। बढ़ते कोरोना का Mp board Exam Date 2022  खतरा एक ​बार फिर विद्यार्थियों परीक्षाओं पर असर डालता नजर आ रहा है। जी हां हो सकता है कक्षा 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं तारीखों को बढ़ाया जाएं। इसे लेकर ​स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने संकेत दिए हैं। जैसा की आपको मालूम है कि अभी तक की तारीखों के अनुसर 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी और 17 फरवरी 2022 से शुरू होने थी। जिसके लिए एडमिट कार्ड (Admit Card) जारी कर दिए गए हैं।

क्या कहते हैं मंत्री —
स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के अनुसार यदि प्रदेश में कोरोना की यही रफ्तार यही तो बोर्ड की परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाया जा सकता है। उनके अनुसार अभी ऐसी स्थिति नहीं है। स्कूल शिक्षा मित्र इंदर सिंह परमार ने कहा कि अभी ऐसी स्थिति नहीं है। जिस पर यह निर्णय लिया जा सके कि 18 फरवरी से पहले परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं। इस पर लेकर आंकलन करके विचार किया जाएगा। 31 जनवरी के बाद स्कूल खुलेंगे या नहीं स्टूडेंट्स और पालक चिंतित है इसको लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि जो संक्रमण का ग्राफ है प्रदेश में उसको देखते हुए फरवरी में स्कूल खुले यह आसार नजर नही आ रहे हैं हम लगातार संक्रमण ग्राफ को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे हैं।

स्कूल खोले जाने पर संशय बरकरार —
मंत्री इंदर सिंह परमार के अनुसर फिर स्कूल 31 जनवरी तक बंद हैं। लेकिन इसके बाद खोले जाने पर स्थिति स्पष्ट नहीं है। अगर कोरोना की स्थिति नहीं सुधरी तो कक्षाएं ऑनलाइन ही संचालित की जाएगी।

सुधार के दो दिन शेष —
अगर परीक्षार्थी अपने परीक्षा फार्म या प्रवेश पत्र में सुधार करना चाहते हैं तो इसके लिए उनके पास 2 दिन शेष हैं। करेक्शन के लिए 31 जनवरी तक का समय निर्धारित किया गया है। इस समय तिथि के बाद किसी भी तरह के करेक्शन को एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password