MP Board Exam 2021 Update : MP बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट CBSE की तर्ज पर बनाने की सहमति, जल्द ही लिया जाएगा अंतिम निर्णय

MP School Online Exam Closed

भोपाल। इस बार मध्य प्रदेश मेें 10वीं का रिजल्ट CBSE की तर्ज पर आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर बनाने MP Board Exam 2021 Update  सहमत बन गई है। बताया जा रहा है कि एमपी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आज औपचारिक बैठक में निर्णय लिया गया ​है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया, पिछले साल एमपी बोर्ड के रिजल्ट के आधार पर स्टूडेंट को अन्य राज्यों में एडमिशन मिलने में दिक्कत आई थी। ऐसे में अब सीबीएसई की तर्ज पर रिजल्ट तैयार करने पर सहमति बनी है, लेकिन अंतिम निर्णय जल्दी लिया जाएगा।

कई बार स्थगित किया जा चुका
मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अस्पतालों में मरीजों की कतारें लगीं हैं। रोजाना हजारों नए संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। पिछले साल की तरह इस साल का शिक्षण सत्र भी कोरोना की भेंट चढ़ गया है। साथ ही इस साल होने वाली बोर्ड परीक्षाओं पर भी कोरोना का साया लगातार मंडरा रहा है। छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को कई बार स्थगित किया जा चुका है। स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदरसिंह परमार आज अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में छात्रों की परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है।

12वीं की परीक्षा को लेकर निर्णय होगा
इधर बैठक में कक्षा 12वीं की परीक्षा को लेकर फिलहाल फैसला नहीं हुआ है। बताया जा रहा है ​कि जल्द ही अगली बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें कक्षा 12वीं की परीक्षा को लेकर निर्णय होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password