MP Board Exam 2021 : MP बोर्ड ने दिया छात्रों को गलती सुधारने का मौका, संशोधन करवाने के लिए देनी होगी फीस

MP Board Exam 2021

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा MP Board Exam 2021 कक्षा 9वीं से 12वीं के परीक्षा आवेदन.पत्रों में 5 फरवरी 2021 से ऑनलाइन संशोधन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। सभी प्राचार्य अपनी संस्था के माध्यम से भरे गये नियमित और स्वाध्यायी छात्रों के नामांकन एवं परीक्षा आवेदन.पत्र में आवश्यक संशोधन कर सकेंगे।

संशोधन शुल्क निर्धारित किया

शैक्षणिक सत्र 2020 21 के लिए मण्डल परीक्षाओं के लिए भरे गये नामांकन और परीक्षा आवेदन.पत्र में नाम, जन्मतिथि, फोटो, विषय, माध्यम, लिंग, शुल्क छूट श्रेणी आदि में संशोधन किया जा सकेगा। मंडल ने 5 फरवरी से निर्धारित तिथि के पश्चात 20 फरवरी तक 25 रूपये प्रति छात्र एवं 05 मार्च 2021 तक 300 रूपये प्रति छात्र संशोधन शुल्क निर्धारित किया है।

संशोधन की अनुमति नहीं होगी

मण्डल के निर्देशो के अंतर्गत कक्षा 9वीं, 10वीं, 11वीं में किसी भी नाम के प्रथम केरेक्टर के संशोधन, कक्षा 9वीं, 10वीं तथा कक्षा 12वीं में केवल अन्य राज्य या बोर्ड से उत्तीर्ण या अनुत्तीर्ण छात्रों में छात्र, पिता, माता का नाम, जन्म तिथि एवं फोटो में से दो से अधिक श्रेणी में संशोधन और कक्षा 12वीं में अन्य राज्य या बोर्ड से उत्तीर्ण और अनुत्तीर्ण छात्रों को छोड़कर शेष छात्रों को नाम, माता.पिता के नाम में संशोधन की अनुमति नहीं होगी।

वर्ष 2021 की परीक्षा में परीक्षा केन्द्र पर किसी भी प्रकार का संशोधन ;माध्यम या विषय, परिवर्तन मान्य नहीं किया जाएगा। मण्डल ने यह निर्देश मण्डल से मान्यता,संबद्धता प्राप्त संस्थाओं को देने के साथ ही मंडल की बेवसाईट www.mpbse.nic.in पर भी अपलोड किए है। 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password