MP Board 10th-12th Exam : टल सकती है दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं, सभी जिलों से स्कूल शिक्षा विभाग ने मंगवाई रिपोर्ट

भोपाल। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा MP Board 10th-12th Exam टल सकती है। दरअसल प्रदेश में फिर एक बार कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। जिसे देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। वहीं स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी जिलों रिपोर्ट की मंगवाई है। जिसके बाद बड़ा फैसला लिया जा सकता है। इसके साथ ही प्रदेश में कक्षा पहली से लेकर आठवीं तक की क्लासेस को संचालित करने का भी सरकार फैसला ले सकती है। हालांकि स्कूल बंद होने के बाद भी ऑनलाइन क्लासेस चालू रहेंगी।

फरवरी में होनी है परीक्षा
प्रदेश में फरवरी के दूसरे हफ्ते 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं संचालित की जानी है। इसके लिए शिक्षा विभाग द्वारा तैयारी भी शुरू कर दी है। वहीं प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी जिलों रिपोर्ट मंगवाई है। जिसके बाद बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक जिन जिलों में कोरोना के केस ज्यादा होंगे वहां स्कूल बंद किए जा सकते हैं। हालांकि इस बात की अभी सरकार की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

प्रदेश में 221 नए मामले
मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना के 221 नए मामले सामने आए, जो पिछले करीब साढ़े छह माह में सबसे ज्यादा है। अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 7,94,461 तक पहुंच गयी। इससे पहले 15 जून 2021 में प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 224 नए मामले सामने आए थे और उसके बाद इसमें निरंतर कमी आने से नए मामलों की संख्या एक दिन में पांच से कम भी आने लगे थे। लेकिन, पिछले महीने से इसमें फिर से तेजी आ गई है। वहीं प्रदेश में अब 15 से 18 वर्ष के बच्चों का वैक्सीनेशन भी शुरू कर दिया गया है। सोमवार को प्रदेशभर में 10 लाख बच्चों ने वैक्सीन लगाई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password