बीजेपी से चुनाव में टिकट पाने का ये रहेगा क्राइटेरिया,MP BJP Ticket Allocation:

MP BJP NIKAY Chunav Ticket Allocation:बीजेपी से चुनाव में टिकट पाने का ये रहेगा क्राइटेरिया

MP BJP NIKAY Chunav Ticket Allocation

BHOPAL : आगामी निकाय चुनाव को लेकर सभी दलों में टिकट के लिए ऊहापोह तेज हो गई है(MP BJP NIKAY Chunav Ticket Allocation)।राजधानी भोपाल हो या फिर किसी भी जिले के स्थानीय बीजेपी कार्यालय(bjp office)।सभी कार्यालयों में नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषद में मेयर-पार्षद के दावेदारों की भीड़ लगी है।बीजेपी कार्यालय गुलजार हैं। पिछले नगर निगम के चुनाव में BJP के बंपर पार्षद बने थे। लेकिन पुरानी जीत ही कई पार्षदों के टिकट छिनने का कारण बन सकती है।और वजह है अच्छा प्रदर्शन न करना।बता दें BJP ने टिकट बांटने का क्राइटेरिया तय कर दिया है। जो पुराने मेयर-पार्षद टिकट चाह रहे हैं, उनकी परफॉर्मेंस देखी जा रही है।खराब परफॉर्मेंस वालों के टिकट काटने की तैयारी हो गई है।सबसे बड़ी बात है पार्टी महापौर के साथ हर वार्ड से 3-3 नामों का पैनल बनाकर पार्टी आलाकमान को भेज रही है।आलाकमान इस नाम के पैनल से एक नाम तय करेगा जिसे टिकट देना है।

क्या है टिकट पाने का पैमाना
बीजेपी के क्राइटेरिया में दावेदार की जनता के बीच अच्छी पैंठ शामिल हैं।इसके साथ पुराने पार्षदों को टिकट देने से पहले पुराने कार्यकाल को बारीकी से देखा जा रहा है।टिकट दावेदारों के आपराधिक रिकॉर्ड देखे जा रहे हैं।स्थानीय मंत्री, सांसद,विधायक और प्रभारी मंत्रियों से राय ली जा रही है।चूकि ये स्थानीय चुनाव हैं इसलिए संगठन के मैदानी कार्यकर्ताओं और मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं की पसंद भी देखी जा सकती है।

वहीं टिकट आवंटन को लेकर 10 जून से मीटिंग होंगी। जिला स्तर पर चयन के बाद तीन-तीन नामों की पैनल आलाकमान को भेजा जाएगा।इस बार बीजेपी का फोकस महापौर के साथ ज्यादा से ज्यादा पार्षद जीतने पर  है।इस पूरी टिकट आवंटन प्रणाली को पार्टी के स्थानीय वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रदेश स्तर पदाधिकारी भी देख रहे हैं।

MP BJP NIKAY Chunav Ticket Allocation

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password