MP Bijli Company Police Thana : अब बिजली कंपनियों के पास होगी खुद की पुलिस, हर जिले में होगा बिजली थाना

भोपाल। मध्य प्रदेश में बिजली चोरों MP Bijli Company Police Thana पर कार्रवाई करने के लिए प्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने अब बिजली कंपनियों को खुद की पुलिस स्थापित करने की मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि  बिजली कंपनियों की तरफ से की लंबे समय ये इसकी मांग की जा रही थी जो अब जाकर मंजूर हुई है। अब मध्यप्रदेश में हर जिले में बिजली थाने खोले जाएंगे जिसमें पुलिसकर्मी तैनात होंगे और वो बिजली चोरी के मामलों में ही कार्रवाई करेंगे।

तीनों बिजली कंपनियों को पत्र लिखा
मध्यप्रदेश के ऊर्जा विभाग ने इस संबंध में प्रदेश की तीनों बिजली कंपनियों को पत्र लिखा है और बिजली थानों की स्थापना करने के लिए जमीन के चयन करने के लिए कहा है। बता दें कि मध्यप्रदेश की तीनों बिजली कंपनियां मध्य, पूर्व और पश्चिम क्षेत्र लगातार इस बात की मांग कर रही थीं कि बिजली चोरी रोकने के लिए उनके पास अपनी अलग पुलिस होनी चाहिए।

इतने लोगों के स्टाफ रखे जाने की संभावना
बताया जा रहा है कि बिजली कंपनी के हर थाने में 2 उप निरीक्षक, 4 सहायक उप निरीक्षक, 8 प्रधान आरक्षक, 16 आरक्षक का स्टाफ रखे जाने की संभावना है। इनमें 14 पुरुष और दो महिला आरक्षक शामिल होंगे। इसके अतिरिक्त 30 जवानों को थाना कार्यालय में कार्य करने के लिए पदस्थ किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password