No Mask No Petrol in Bhopal: ग्राहक ने नहीं पहना था मास्क, पेट्रोल पंप संचालक पर लगा 2000 रुपए का जुर्माना

No Mask No Petrol in Bhopal: ग्राहक ने नहीं पहना था मास्क, पेट्रोल पंप संचालक पर लगा 2000 रुपए का जुर्माना

भोपाल: राजधानी भोपाल में एक ग्राहक की लापरवाही पेट्रोल पंप संचालक पर भारी पड़ गई। दरअसल सिंगारचोली में एक पेट्रोल पंप पर ग्राहक ने मास्क नहीं पहना था। इसके लिए प्रशासन की टीम ने पंप संचालक पर ही 2000 रुपए का जुर्माना लगा दिया। हालांकि इस कार्रवाई के दौरान पेट्रोल पंप का पूरा स्टाफ मास्क में था। कार्रवाई को लेकर पंप संचालक और जिला प्रशासन की टीम के बीच बहस भी हुई।

पंप संचालक प्रदीप भदौरिया ने बताया, एक ग्राहक बिना मास्क पहने लाइन में लगा हुआ था। सामान्य तौर पर यहां का स्टाफ ग्राहकों को मास्क लगाने के लिए कहता है, किसी से भी जबरदस्ती नहीं की जा सकता। उन्होंने इस बात पर भी आपत्ति जताई कि, गोविंदपुरा के तहसीलदार मनोज श्रीवास्तव की टीम ने बैरागढ़ क्षेत्र में आकर कार्रवाई क्यों की।

वहीं तहसीलदार श्रीवास्तव का कहना था कि, यह पेट्रोल पंप निशातपुरा थाना क्षेत्र में आता है। जो कि उनके क्षेत्राधिकार में ही है। उन्होंने कहा, पंप संचालक पर कार्रवाई इसलिए की गई ताकि वह भविष्य में बिना मास्क वाले किसी ग्राहक को पेट्रोल न दें।

भोपाल में नो मास्क-नो पेट्रोल
इस केस के बाद पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने आदेश जारी किए हैं कि अब मास्क नहीं तो पेट्रोल नहीं। अजय सिंह ने कहा, इस पूरे मामले में ग्राहक की गलती है। उन्होंने सभी पंप संचालकों को एक पत्र भी लिखा, जिसमें कहा गया है कि कार्रवाई को ध्यान में रखते हुए वे ग्राहकों को बिना मास्क के पेट्रोल ना दें।

अजय सिंह ने अपने पत्र में कहा है कि, ग्राहक के मास्क नहीं लगाने पर डीलर का 2 हजार रुपए का जुर्माना हो रहा है। जो सरासर गलत है इसको देखते हुए उन्होंने सभी पंप मालिकों को लिखा है, पेट्रोल पंप (Petrol Pumps) पर केवल उन्ही लोगों को तेल दिया जाए जिन्होंने मास्क लगाया हो।

अजय सिंह ने ये भी कहा, ग्राहक द्वारा मास्क नही लगाने पर पंप मालिक पर लगे जुर्माना का विरोध करते है। अगर इस तरह प्रशासन ग्राहक के गलतियों की सजा पंप मालिको को दी जाएगी तो पंप मालिक अपनी सेवायें देने में असमर्थ होंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password