Corona Update: देश का सातवां सबसे संक्रमित राज्य बना मप्र, भोपाल-इंदौर में हालात गंभीर

Corona Update: देश का सातवां सबसे संक्रमित राज्य बना मप्र, भोपाल-इंदौर में हालात गंभीर

भोपाल। प्रदेश सहित पूरे देश में कोरोना महामारी एक बार फिर अपने प्रचंड रूप में दिखाने लगा है। प्रदेश में हर रोज कोरोना के सैकड़ों मरीज सामने आ रहे हैं। राजधानी भोपाल और इंदौर में हालात काफी गंभीर स्थिति में बने हुए हैं। मप्र पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामले में सातवें नंबर पर आ गया है। लोगों को जागरुक करने के लिए राज्य सरकार ने कोरोना की स्थिति को लेकर आंकड़े जारी किए हैं। इन आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र नंबर वन पर टिका हुआ है। वहीं मप्र इस सूची में सातवें नबर पर है। यह तथ्य अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान और अपर मुख्य सचिव, गृह डॉ. राजेश राजौरा ने बताए हैं। सुलेमान ने बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना अपने चरम पर है।

वहीं मप्र में भी कोरोना के रोकथाम के उपायों की सख्त जरूरत है। बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए वैक्सिनेशन भी तेज कर दिया है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सीएम के आदेशानुसार वैक्सीनेशन के डोज को डबल कर दिया है। रोजाना 4 लाख के करीब टीके लगाए जा रहे हैं। मंगलवार को भी सीएम शिवराज सिंह दोपहर 12 बजे मिंटो हॉल स्थिति गांधी के प्रतिमा के सामने पहुंचेंगे। यहां से लोगों से स्वास्थ्य आग्रह करेंगे। इसमें लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने की अपील की जाएगी। इतना ही नहीं यहां शिवराज सिंह 24 घंटे तक अपना डेरा जमाएंगे। यहीं से सारे काम-काज संभालेंगे। इसी दौरान शिवराज सिंह कोरोना के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों, धर्मगुरुओं, जन प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात करेंगे।

यहीं से करेंगे बैठक
मुख्यमंत्री दोपहर 2 बजे इसी स्थल पर कोरोना संबंधी बैठक भी लेंगे। बता दें कि प्रदेश में कोरोना महामारी लगातार बढ़ती जा रही है। सरकार द्वारा लगाया गया नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन कारगर साबित होता नहीं दिख रहा है। इसको लेकर लगातार सरकार समेत आला अधिकारी कमान संभाल रहे हैं। इससे पहले सोमवार को भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शाम को विभिन्न स्थानों पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने जनता से मास्क लगाने व कोरोना संबंधी अन्य सावधानियों का पालन करने की अपील की थी।

कोरोना के विरूद्ध जन-जागरूकता अभियान के अंतर्गत मुख्यमंत्री चौहान सोमवार को सायं 6 बजे बरखेड़ा क्षेत्र से खुले वाहन में निकले तथा जनता से अपील करते हुए महाराणा प्रताप नगर, 10 नंबर, बिट्टन मार्केट, न्यू मार्केट, बुधवारा, हमीदिया अस्पताल, रॉयल मार्केट आदि क्षेत्रों से होते हुए बैरागढ़ पहुंचे। इस दौरान सीएम ने मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से वैक्सीन लगवाने आदि के संबंध में भी अपील की।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password