MP AUTO SHOW: एम पी ऑटो शो का हुआ आगाज,दिखी विश्व भर की महंगी कारें

INDORE:प्रदेश में तीन दिवसीय एमपी ऑटो शो का आगाज़ हो चुका है।इसका उद्घाटन करने उद्योग एवं नीति निवेश मंत्री राजवर्धन सिंह  और जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने एक्सपो के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ किया।बता दें इस ऑटो शो में ऑटो-शो में बहुप्रतिष्ठित ऑटोमोबाइल कंपनियां शामिल हो रही हैं।MP AUTO SHOW

मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

 • ऑटो शो में देश-विदेश की 100 बहुप्रतिष्ठित ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग एवं कम्पोनेन्ट मैन्युफैक्चरिंग कंपनियां होंगी शामिल।

• निवेश को प्रोत्साहन मिलेगा।

• सुपर कॉरिडोर इंदौर और NATRAX ऑटो टेस्टिंग ट्रैक पीथमपुर में होगा आयोजन

यहां सबसे चर्चित कार

एक्सपो में आने वाली गाड़ियों में सबसे ज्यादा चर्चा ऑडी की 1.19 करोड़ रुपए की SUV ‘ई-ट्रॉन’ की है, जो मध्यप्रदेश में पहली बार लॉन्च होगी। इस गाड़ी की टेस्ट ड्राइव भी लोग ले सकेंगे। वहीं वॉल्वो-आयशर (VECV) कंपनी की 2 इलेक्ट्रिक बसें और 1 इलेक्ट्रिक ट्रक भी लॉन्च होगा। साथ ही 4 इलेक्ट्रिक टू व्हीलर और 2 थ्री व्हीलर भी लॉन्च होंगे।

जर्मनी से तैयार होकर इंदौर आई ई-ट्रॉन ऑडी की ई-ट्रॉन SUV स्पेशल ऑर्डर पर 4 महीने में जर्मनी में बनकर इंदौर पहुंची है। ये पलक झपकते ही महज 5.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ लेती है। ऑडी इंदौर के सेल्स मैनेजर सुशोभित पाटौदी ने बताया कि इस कार की टॉप स्पीड 240 KMPH है। ऑडी की इस सुपर कार की बैटरी को सिंगल चार्ज करने पर 400 किलोमीटर तक सफर किया जा सकता है।

40 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है
ई-ट्रॉन में 95 kWh की लीथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो 407 पीएस का पावर जनरेट कर सकती है। यह कार मात्र 40 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है। यह पहली ऐसी SUV है जिसमें एयर सस्पेंशन दिया गया है। यानी सड़क पर कितना ही बड़ा स्पीड ब्रेकर हो गाड़ी में उसका एहसास नहीं होता है।MP AUTO SHOW

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password