Vaccination in MP: कोरोना वैक्सीनेशन में मप्र देश में पहले नंबर पर, 6 लाख को लगा पहला डोज

Image Source: [email protected]IndiaFightsCorona

भोपाल: देशभर में कोविड टीकाकरण का महाभियान चल रहा है। इसमें अब तक के टीकाकरण के मामले में मध्य प्रदेश देश में पहले स्थान पर है। प्रदेश में कुल रजिस्टर्ड में अब तक 68.5 प्रतिशत को टीका लगाया जा चुका है, जो कि देश में सबसे ज्यादा है। प्रदेश में अब तक 5 लाख 99 हजार स्वाथ्यकर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीके का पहला डोज लगाया गया है।

यह जानकारी प्रदेश के  स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने टि्वटर के जरिए दी है। उन्होंने बताया, आज और कल दो दिन तक फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा,फिर स्वास्थ्यकर्मियों के लिए 20 फरवरी को मॉपअप राउंड होगा।

Corona Vaccination: दुनियाभर में भारत में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन, अब तक 74.30 लाख लोगों को लगा टीका

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा, कोविड 19 वैक्सीनेशन के पहले चरण में अब तक कुल रजिस्टर्ड के विरुद्ध 68.5 प्रतिशत स्वास्थ्य कार्यकर्ता और फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज देकर मध्यप्रदेश देश में पहले स्थान पर है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने बताया, प्रदेश में अब तक 5 लाख 99 हजार स्वास्थ्य और फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। 18 और 19 फरवरी को फ्रंट लाइन वर्कर का वैक्सीनेशन होगा। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का 20 फरवरी को मॉपअप राउंड होगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने ये भी बताया कि, दूसरा डोज देने के लिये अगला चरण 22 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। इसमें पहला डोज लेने वाले शत-प्रतिशत स्वास्थ्य कार्यकर्ता और फ्रंट लाइन वर्कर को दूसरा डोज तय समय अवधि में लगाना सुनिश्चित करने की व्यवस्थाएं की गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password