MP Assembly News: विस अध्यक्ष को लेकर इन 6 विधायकों के नामों की चर्चा, पार्टी ने कहा सर्वसम्मति से लेंगे फैसला

MP Sssembly News

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा अध्यक्ष MP Assembly News और उपाध्यक्ष के पद को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। विधायकों की संख्या के हिसाब से अध्यक्ष बीजेपी का ही होगा। खास बात यह है कि विंध्य अंचल लगातार 4 से 5 बार के विधायकों की संख्या ज्यादा है। ऐसे में बीजेपी के सामने चुनौती यह है कि इन विधायकों में से किसे विधानसभा अध्यक्ष बनाया जाए।

बताया जा रहा है कि जिन 6 विधायकों का सबसे आगे चल रहा है उस में राजेंद्र शुक्ल, नागेंद्र सिंह नागौद, गिरीश गौतम, नागेंद्र सिंह गुढ़, केदारनाथ शुक्ला और अजय विश्नोई का नाम शामिल है। हालांकि पार्टी किसको विधानसभा अध्यक्ष बनाएगी इस बारे में अभी तक किसी का कोई बयान सामने नहीं आया है।

सर्वसम्मति से लिया जाएगा फैसला
विधानसभा अध्यक्ष को लेकर भाजपा का कहना है कि कि जो भी फैसला होगा सर्वसम्मति से होगा। फैसला सब को राहत देने वाला होगा। पार्टी सर्वसम्मति से फैसला लेगी।

प्रोटेम स्पीकर देख रहे है विधानसभा का कामकाज
गौरतलब है कि बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा पिछले 6 माह से अधिक समय से प्रोटेम स्पीकर के तौर विधानसभा का कामकाज देख रहे हैं, लेकिन बजट सत्र की घोषणा होते ही एक बार फिर स्थायी विधानसभा अध्यक्ष के नाम की चर्चा शुरू हो गई है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस बार स्थायी विधानसभा अध्यक्ष की नियुक्ति हो पाती है या नहीं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password