MP Assembly Budget Session 2021 : अगले सप्ताह में ही समाप्त किया जा सकता है बजट सत्र, पहली बार के विधायक ही पूछेंगे सवाल

MP Assembly Budget Session 2021

भोपाल। महाशिवरात्रि की छुट्टियों के बाद आज एकबार फिर मप्र विधानसभा के MP Assembly Budget Session 2021  बजट सत्र की बैठकों का सिलसिला शुरू हो रहा है। आज विधानसभा में एक नई पहल होने जा रही है। अध्यक्ष गिरीश गौतम ने तय किया है कि आज प्रश्नकाल first time MLAs will ask questions में पहली बार चुनकर विधानसभा पहुंचे विधायक ही सवाल करेंगे। प्रश्नकाल में 25 सवाल पूछे जाते है ऐसे में पहली बार चुनकर आए विधायकों के सवाल लॉटरी के जरिए चुने जाएंगे।

विधायकों की संख्या 90 थी

सत्ता पक्ष और विपक्ष ने इस पहल का स्वागत किया है। 2018 के चुनाव के बाद मप्र विधानसभा में पहली बार चुनकर आए विधायकों की संख्या 90 थी, लेकिन हाल ही में हुए उपचुनाव के बाद अब संख्या 84 रह गई है। पहली बार चुनकर आए विधायकों में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी है। कमलनाथ सांसद लंबे समय तक रहे मगर विधायक पहली बार ही चुने गए है।

बजट सत्र का स्वरूप छोटा किया जा सकता है

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि सभी विधायक कोरोना का टेस्ट कराएं। विधायकों को अपने साथ स्टाफ से सिर्फ एक कर्मचारी को लाने की अनुमति दी गई है। सभी दीर्घाओं में प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। लेकिन जिस तरह से कोरोना केस बढ़ रहे हैं, उसे देखकर लगता है कि बजट सत्र का स्वरूप छोटा किया जा सकता है। बजट सत्र 26 मार्च तक होना है, लेकिन इसे अगले सप्ताह में ही समाप्त किया जा सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password