MP Aaj Ka Mudda: MP में नए युग की शुरुआत! ‘मोहन’ बने प्रदेश के मुखिया

MP Aaj Ka Mudda: मध्यप्रदेश में नए युग की शुरुआत! ‘मोहन’ बने प्रदेश के मुखिया

Share This

MP Aaj Ka Mudda: 13 दिसंबर 2023, ये तारीख मध्यप्रदेश के इतिहास में दर्ज हो गई है। मध्यप्रदेश में अब मोहन सरकार के साथ नए युग की शुरुआत जो हो गई है।

बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और साधु-संतों की मौजूदगी में शपथ ग्रहण समारोह हुआ।

बीजेपी युग में उत्तरप्रदेश से शुरू हुए डिप्टी सीएम फॉर्मूले को अब एमपी में भी अपनाया गया है। पूर्ण बहुमत की सरकार में एससी वर्ग से आने वाले जगदीश देवड़ा और ब्राह्मण वर्ग से आने वाले राजेंद्र शुक्ला डिप्टी सीएम बनाए गए।

वीडियो में देखें पूरी खबर….

मोहन के सीएम बनाने की 3 बड़ी वजह

बीजेपी ने सबको चौंकाकर 3 बार के विधायक को मुख्यमंत्री बनाया, जिसके पीछे 3 बड़ी वजहें मानी जा रही हैं। पहली वजह राज्यों में सत्ता का विकेंद्रीकरण करना, दूसरी वजह बैलेंस बनाकर सभी जातियों को साधने और तीसरी सबसे बड़ी वजह प्रदेश में नई लीडरशीप को तैयार करना है।

शपथ के बाद महाकाल का लिया आशीर्वाद

शपथ ग्रहण समारोह के बाद अगली तस्वीर उज्जैन से सामने आई। सीएम डॉ मोहन यादव बाबा महाकाल के दर पर पहुंचे। जहां उन्‍होने महाकाल से आशीर्वाद मांगा और प्रदेश के लिए कामना की। फिर दौड़ लगाते हुए भोपाल कूच किया। देर शाम मुखिया ने पहली कैबिनेट बैठक की और प्रदेश को लेकर अपना विजन बताया।

सीएम मोहन यादव ने कहा, ‘’जब भी किसी नए काम का दायित्व मिलता है, तो बाबा महाकाल के दर्शन करने जरूर आते हैं और बाबा हम सभी पर कृपा करते ही हैं, मैं पीएम मोदी के नेतृत्‍व वाली डबल इंजन की सरकार में प्रदेश को विकास के क्षेत्र में और आगे ले जाएंगे।‘’

 कैबिनेट को लेकर गहमागहमी

सीएम की शपथ के साथ ही तकरीबन एक साल से चल रही सियासी सरगर्मी पर फिलहाल विराम लग गया है, लेकिन कैबिनेट पर चल रही गहमागहमी पर विराम लगना अभी बाकी है। जो नई सरकार के साथ नई चुनौतियां और सियासत दरवाजे पर दस्तक देने ही वाली हैं।

ये भी पढ़ें: 

Maruti Suzuki Electric EVX: अगले साल लॉन्च हो सकती है मारुती सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार

Top News Today: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता रामकृष्ण कुसमरिया को पिछड़ा वर्ग आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया

MP News: ट्रेनें रद्द होने से हर दिन लाखों रुपए रिफंड कर रहा रेलवे, जानें पूरी खबर

CG News: कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, हाईकमान करेगा नेता प्रतिपक्ष का फैसला

MP News: एक्सीलेंस,मॉडल स्कूलों में स्टाफ के दो बच्चों को मिलेगा सीधे एडमिशन, एंट्रेस टेस्ट की बाध्यता नहीं

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password