motilal vora passes away : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन

Motilal Vora Passes Away : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का निधन, एक दिन पहले ही मनाया था 93वां जन्मदिन

motilal vora passes away

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का congress leader motilal vora passes away निधन हो गया है। मोतीलाल वोरा का 92 साल की उम्र हो चुकी थी और बीते कुछ समय से बीमार चल रहे थे।

 

मूल रूप से छत्तीसगढ़ के रहने वाले मोतीलाल वोरा ने अपने राजनीतिक जीवन में कई महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी संभाली थी।  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का कल ही जन्मदिन था। लंबे समय तक कांग्रेस कोषाध्यक्ष रहे मोतीलाल वोरा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तरप्रदेश के राज्यपाल रह चुके रह चुके हैं।

कल 93वां जन्मदिन भी मनाया था
बताया जा रहा है कि मोतीलाल वोरा दिल्ली के फोर्टिंस अस्पताल में अंतिम सांस ली। वे 13 मार्च 1985 से 13 फरवरी 1988 तक और 25 जनवरी 1989 से 9 दिसंबर 1989 तक दो बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। 2000 से 2018 तक पार्टी के कोषाध्यक्ष भी रहे थे। वोरा ने कल (20 दिसंबर) ही अपना 93वां जन्मदिन भी मनाया था।

 

 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कांग्रेस के अन्य नेताओं ने मोतीलाल वोरा के निधन पर दुख जताया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”वोरा जी एक सच्चे कांग्रेसी और अद्भुत इंसान थे. हम उन्हें बहुत मिस करेंगे. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना है.”

 

सीएम शिवराज ने मोती लाल वोरा के निधन पर जताया दुख
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया। सीएम शिवराज ने मोती लाल वोरा के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि देश के वरिष्ठ राजनेता एमपी के पूर्व सीएम नहीं रहे। कल ही उनका 93वां जन्मदिन मनाया गया था। उन्होंने देश सेवा और स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ी वो अजातशत्रु राजनेता थे। 1990 में मैं उनके साथ विधायक था।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password