Motilal Vora Cremated : पंचतत्व में विलीन हो गए मोतीलाल वोरा, प्रदेश में तीन दिन का राजकीय अवकाश

image source : http://dprcg.gov.in/

दुर्ग। अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा Motilal Vora Cremated पंचतत्व में विलीन हो गए दुर्ग में शिवनाथ एनिकट के पास बने मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

दुर्ग से विधायक अरुण वोरा ने उन्हें मुखाग्नि दी

इस दौरान उनके बेटे और दुर्ग से विधायक अरुण वोरा ने उन्हें मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार में परिवार के सभी सदस्य और प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री हरीश रावत, कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक मौजूद रहे। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। बता दें सोमवार को दिल्ली स्थित एक अस्पताल में मोतीलाल वोरा का 92 साल की उम्र में निधन हो गया था।

Motilal Vora cremated news

इसके पहले आज दोपहर फूलों से सजी हुई गाड़ी में मोतीलाल वोरा के पार्थिव देह को रख कर राजीव भवन लाया गया। राजीव भवन में उनके पार्थिव देह को अंतिम दर्शन लोगों ने किया। इसके बाद मोतीलाल वोरा का अंतिम संस्कार किया जाएगा। मोतीलाल वोरा के निधन पर मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में तीन दिन का राजकीय शोक है।

 

मंगलवार को पूर्व सीएम का पार्थिव देह पहले रायपुर लाया गया है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है। उसके बाद दुर्ग स्थित निवास, पद्मनाभपुर में श्रद्धांजलि कार्यक्रम किया गया। दोपहर तीन बजे के बाद उनकी अंतिम यात्रा पद्मनाभपुर से मुक्तिधाम शिवनाथ नदी एनीकट के लिए निकली। जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार अंतिम संस्कार में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज समेत कांग्रेस के कई राष्ट्रीय नेता भी इसमें शामिल होंगे। अंतिम यात्रा के दौरान दुर्ग के महाराजा चौक से जेलतिराहा नगर चौक तक तथा अंतिम यात्रा मार्ग पर आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा को आज राजधानी के राजीव भवन में गार्ड ऑफ ऑनर के साथ पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वोरा के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password