बाइडन प्रशासन में नामित लोगों में अधिकतर महिलाएं और विभिन्न नस्लों के लोग

(ललित के झा)

वाशिंगटन, 31 दिसंबर (भाषा) नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन की टीम में नामित लोगों में अधिकतर महिलाएं और अलग-अलग नस्ल के लोग हैं। पूरी टीम में 61 प्रतिशत महिलाएं हैं, जबकि अलग नस्ल के 54 प्रतिशत लोग नामित हैं।

बाइडन की टीम ने कहा कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन और नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का प्रशासन देश की सबसे अधिक जटिल चुनौतियों के समाधान के लिए अलग-अलग विचारधारा, पृष्ठभूमि और कुशल प्रतिभावान लोगों को शामिल करेगा।

बाइडन और हैरिस ने बुधवार को अपने प्रशासन में 100 से अधिक सदस्यों को नामित करने का लक्ष्य रखा है।

ये कुशल लोग व्हाइट हाउस में अपना योगदान देंगे। व्हाइट हाउस प्रशासन अब वास्तविक अमेरिका जैसा दिखेगा और वह पहले दिन से अमेरिकी लोगों की बेहतरी के इरादे से काम करने के लिए तैयार होगा।

इसके अनुसार बाइडन-हैरिस प्रशासन देश की सबसे अधिक जटिल चुनौतियों के समाधान के लिए अलग-अलग विचारधारा, पृष्ठभूमि और कुशल प्रतिभावान लोगों को प्राथमिकता देगा।

टीम ने कहा, ‘‘सबसे पहले नामित 100 से अधिक लोगों में 61 प्रतिशत महिलाएं हैं, 54 प्रतिशत अलग-अलग नस्ल के हैं, एलजीबीटीक्यू प्लस समुदाय के लोग 11 प्रतिशत हैं।

बाइडन ने कहा, ‘‘शुरुआत से नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति हैरिस और मैंने ऐसे प्रशासन की कल्पना की थी जो अमेरिका की तरह दिखता हो। टीम में यह विविधता देश में आए आपात संकट से निपटने और इसके समाधान में प्रभावी होगी और इसके बेहतर नतीजे होंगे।’’

हैरिस ने कहा कि चुनौतियों का सामना कर रहे अमेरिकी लोगों की बेहतरी के लिए ऐसा प्रशासन होना चाहिए जिसमें देश की छवि नजर आए।

भाषा सुरभि नरेश

नरेश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password