Most Expensive Dogs: ये हैं दुनिया की 05 सबसे महंगी कुत्‍ते Dogs की नस्लें , देख लीजिए आप खरीद सकते हैं कि नहींं

Most Expensive Dogs: ये हैं दुनिया की 05 सबसे महंगी कुत्‍ते Dogs की नस्लें , देख लीजिए आप खरीद सकते हैं कि नहींं

Most Expensive Dogs

Most Expensive Dogs: दुनिया में जब भी वफादारी की बात होती है तब कुत्ते यानि डॉग का नाम जरूर आता है।सबसे वफादार जानवर में शुमार डॉग्स की दुनिया में कई नस्लें हैं।देश और जलवायु के हिसाब से इसकी अलग-अलग नस्लें होती हैं।अगर डॉग लवर्स की बात करें तो हर किसी को अलग-अलग कुत्ते पसंद आते हैं।लेकिन डॉग्स की कुछ ब्रीड ऐसी हैं जिनके लिए काफी बड़ी रकम खर्च करनी पड़ती है. हम आपको बताते हैं दुनिया की 05 सबसे महंगी डॉग्स ब्रीडस के बारे में…..

5. Tibetan Mastiff तिब्बतन मस्तिफ डॉग

तिब्बतन मस्तिफ मूल रूप से तिब्बत में पाया जाने वाला डॉगी है. इसका इतिहास चीन, नेपाल और तिब्बत में पाया जाता है. हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में आदिवासी लोग अपनी भेड़ों को बचाने के लिए भी इस डॉगी का इस्तेमाल करते हैं. ये डॉग 33 इंच तक लंबा हो सकता है और 160 पाउंड तक वजनी भी हो सकता है. इस डॉगी की कीमत पौने पांच लाख रुपए तक हो सकती है.

874 Russian Mastiff Stock Photos, Pictures & Royalty-Free Images - iStock

Tibetan Mastiff तिब्बतन मस्तिफ डॉग

4. German Shepherd जर्मन शेफर्ड डॉग :

मंहगे डॉग में जर्मन शेफर्ड नस्ल भी शामिल है। इसमें कोई शक नही इनकी कीमत भी लाखों में जाती है

6 Facts About German Shepherd Dog | DogExpress

German Shepherd जर्मन शेफर्ड डॉग

3. Samoyed सेमोएड डॉग 

सेमोएड ब्रीड के डॉग का नाम मुख्य रूप से साइबेरिया के लोगों के नाम पर पड़ा है. रेंडियर के तौर पर भी इन डॉग्स का इस्तेमाल किया जाता है. इन डॉग्स को काफी प्रतिस्पर्धा करने वाला, स्ट्रॉग और अलर्ट माना जाता है. इस डॉगी के लिए आपको लगभग सवा 6 लाख रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं.

Samoyed

Samoyed सेमोएड डॉग

2. Rottweiler रोटवायलर डॉग

रॉटविलर डॉग दुनिया भर में फेमस है, डॉमस्टिक डॉगी के तौर पर अपनी पहचान बना चुके यह डॉग मीडियम टू लार्ज और लार्ज स्थिति में आता है. ये डॉग काफी खतरनाक भी माना जाता है. इसका इस्तेमाल बचाव और खोज कार्य में किया जाता है. रॉटविलर डॉग कई देशों की पुलिस में भी शामिल है. इस डॉग के लिए आपको लगभग पौने तीन लाख रुपए खर्च करने होंगे.

Rottweiler Wallpapers - Top Free Rottweiler Backgrounds - WallpaperAccess

Rottweiler रोटवायलर डॉग

1. Lowchen-लोचेन डॉग

दुनिया में सबसे महंगी डॉगी माने जाने वाले लोचेन डॉगी को लिटिल लॉयन के नाम से भी जाना जाता है. इनके बाल काफी लंबे होते हैं, दुनिया में इनकी तादाद काफी कम है. दुनिया के इस सबसे महंगे डॉगी के लिए आपको 10 हजार यूएस डॉलर यानी कि लगभग 7 लाख रुपए तक खर्च करने होंगे.

Dog Lowchen Laugh - Free photo on Pixabay

Lowchen-लोचेन डॉग

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password